1. Home
  2. Gadget

Jio को टक्कर दे रहा Airtel का ये धमाकेदार प्लान, 5G की मिलेगी सुविधा

Jio को टक्कर दे रहा Airtel का ये धमाकेदार प्लान, 5G की मिलेगी सुविधा 
क्या आप भी अपने महंगे रिचार्ज प्लान से परेशान है, और साथ ही नेटवर्क की कम स्पीड से भी तंग आ चुके हैं। हम आपको बता दें कि अब आपको परेशान होने की जरूत नहीं है क्योंकि आपके लिए 5 ययययय वाला सबसे सस्ता प्लान लेकर आया है। आइए खबर में जानते हैं इस प्लान के बारे में।
 



Haryana News Post : भारत में 5Gसर्विस की शुरूआत मोदी सरकार ने कर दी है। इसके साथ ही अब नेटवर्क स्पीड में कौई दिक्कत नहीं आने वाली है। बता दें कि सरकार ने भारतीय मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2022 5G को कई अलग अलग शहरों में इसकी शुरूआत की है, इसके बाद आराम से देश के सभी शहरों में इसे चला दिया जाएगा। 5वीं पीढी के इस नेटवर्क से आज जानता को और बिजनेस करने वालों को बेहद फायदा मिलेगा। 


5Gकी खास सुविधाएं : 

Read Also : Auto News : ये है भारत की सबसे ज्यादा रेंज देने वाली लग्जरी इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत और फीचर्स


टेलीकॉम कंपनियों में से एक Airtel 5G सेवाओं से जुड़े प्लान के बारे में बताया है। कंपनी आज से देश के 4 महानगरों में अपनी सेवाएं देगी। और बताया जा रहा है कि कंपनी की मार्च 2024 तक सेवाएं पूरे भारत में फैल जाएंगी। भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने यह जानकारी दी.


8 शहरों में सेवाएं उपल्ब्ध : 

चेयरमैन ने जानकारी देते हुए बताया है कि पहले आठ प्रमुख शहरों से 5G सेवाएं शुरू की जाएंगी और 2024 तक इसे पूरे भारत में फैला दिया जाएगा। ऐसे में एयरटेल अपनी प्रतिद्वंदी कंपनी जियो को टक्कर देने में पीछे नहीं है.

Read Also : Auto News : महज 15 लाख में घर लांए Audi, BMW और Mercedes, कंपनी दे रही धमाकेदर आॅफर!

​​​​​​​


देश के कोने-कोने में 5G सेवाएं


वहीं करोबारी मुकेश अंबानी ने भी ऐलान कर दिया है कि जियो अगले साल के दिसंबर तक 5G सेवाएं पूरे देश में पहुंचा देगी। इसी महीने के अंत तक सेवाएं शुरू करने की तैयारी में लग गया हैं। इंडिया मोबाइल कांग्रेस-2022 के कार्यक्रम में अंबानी ने कहा कि जियो 5जी की वहनीय सेवाएं शुरू करेगी और दिसंबर 2023 तक देश के हर कोने में ये सेवाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी.


 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।