1. Home
  2. National

Ram Mandir Ayodhya Celebration In US: राम मंदिर के उद्घाटन की खुशी में हिंदुओं ने न्यू जर्सी में निकाली कार रैली

Ram Mandir Ayodhya Celebration In US: राम मंदिर के उद्घाटन की खुशी में हिंदुओं ने न्यू जर्सी में निकाली कार रैली
Ram Mandir Ayodhya Celebration In US: भारतीय समुदाय के लोगों ने गाड़ियों पर लगाए थे भगवान राम की तस्वीर वाले झंडे, काफिले में शामिल थीं 350 से ज्यादा गाड़ियां। 10 राज्यों में लगाए प्राण प्रतिष्ठा के बिलबोर्ड्स। 

Haryana News Post, (नई दिल्ली) Ram Mandir Ayodhya Celebration News: राम नगरी अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम देश ही नहीं विदेशों में भी काफी उत्साह है।

कई लोगों ने 22 जनवरी या उसके बाद अयोध्या पहुंचकर रामलला के दर्शन की तैयारी की है वहीं कई जगह रैलियां निकालकर राम मंदिर के शुभारंभ का जश्न मनाया जा रहा है। संयुक्त राज्य अमेरिका के न्यू जर्सी  राम मंदिर के उद्घाटन की खुशी में भारतीय समुदाय के लोगों ने कार रैली का आयोजन किया।

कार रैली में 350 से ज्यादा कार शामिल थीं। हिंदू समुदाय के लोगों ने इस दौरान अपनी गाड़ियों में भगवान राम की तस्वीर वाले झंडे भी लगाए हुए थे। इसके अलावा अमेरिका की विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने अयोध्या में राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' से पहले एक म्यूजिकल लाइट शो का आयोजन भी किया।

वीएचपी की अमेरिकी इकाई ने देश के 10 राज्यों में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बिलबोर्ड्स भी लगाए हैं। जानकारी के अनुसार अब तक 40 बिलबोर्ड्स लगाए जा चुके हैं। अभी और जगह भी बिलबोर्ड्स  लगाए जाने हैं।

विश्व हिंदू परिषद, अमेरिका चैप्टर के संयुक्त महासचिव तेजा ए शाह ने बताया, पूरे न्यू जर्सी में पीढ़ी में एक बार होने वाले इस आयोजन का उत्सुकता से इंतजार किया जा रहा है।

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ काफी संख्या में लोग शामिल होंगे। 16 जनवरी से प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे।

प्रतिष्ठा समारोह का बेसब्री से इंतजार : मित्तल

हिंदू परिषद आफ अमेरिका के महासचिव अमिताभ वीडब्ल्यू मित्तल ने बताया कि इन बिलबोर्डों द्वारा दिया गया शानदार संदेश यह है कि हिंदू अमेरिकी जीवन में एक बार होने वाले इस आयोजन में भाग लेने के लिए उत्साहित हैं। प्रतिष्ठा समारोह के शुभ दिन का उन्हें भी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

उज्जैन से 3 ट्रकोें से अयोध्या भेजे जाएंगे 5 लाख लड्डू

मध्य प्रदेश के उज्जैन से पांच लाख लड्डू श्री राम के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर भेजे जाएंगे। पिछले दिनों ही प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने निर्देश दिए थे। महाकालेश्वर मंदिर परिसर में लड्डू प्रसाद निर्माण इकाई में शुद्ध देशी घी और सूखे मेवे के पांच लाख लड्डू तैयार किए जा रहे हैं।

इसका वजन करीब 250 क्विंटल बताया जा रहा है। ये लड्डू 80 क्विंटल घी, 90 क्विंटल शक्कर, 70 क्विंटल चना दाल, 20 क्विंटल रवा, 10 क्विंटल रवा, पांच क्विंटल किशमिश और एक क्विंटल इलायची से बनाए जा रहे हैं। 16 जनवरी को तीन ट्रकों से लड्डू अयोध्या भेजे जाएंगे।

Radhika Merchant: अंबानी परिवार की होने वाली ‘छोटी बहू’ कौन है राधिका मर्चेंट


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।