1. Home
  2. National

Ram Mandir News: विदेशों में रह रहे कई भारतवंशी भी करेंगे रामलला का दीदार

Ram Mandir News: विदेशों में रह रहे कई भारतवंशी भी करेंगे रामलला का दीदार
Ram Mandir Ayodhya : कनाडा की रामायण सभा समेत सुंदरकांड परिवार और शिकागो में रहने वाले कई राम भक्तों ने बुक करवाया टिकट। कई भक्त 22 जनवरी के बाद आएंगे अयोध्या। 

Haryana News Post, (नई दिल्ली) राम नगरी अयोध्या आकर भगवान राम के दर्शन के करने लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खासकर भारत के लोग उत्सुक हैं। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और कनाडा सहित कई देशों में रहने वाले लोगों का कहना है कि प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन 22 जनवरी को भले ही वे लोग रामलला के दर्शन न कर सकें, लेकिन मंदिर के शुभारंभ के दो-तीन दिन बाद वे भगवान राम का आशीर्वाद लेने जरूर अयोध्या पहुंचेंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर को अपने अयोध्या दौरे के दौरान देश और दुनिया भर के लोगों से गुजारिश की है कि वे 22 जनवरी को अयोध्या आने से बचें और उस दिन अपने-अपने घरों में ही राम दीप जलाएं।

Ram Mandir Captions for Instagram : इंस्टाग्राम पर लगाएं राम मंदिर से जुड़ी कैप्शन

इसके बावजूद ज्यादातर लोगों ने राम मंदिर के शुभारंभ के दौरान ही भारत आने की टिकट बुक कराई है। दुनिया के अलग-अलग देशों में रह रहे लोग राम मंदिर के दर्शनार्थ अयोध्या आने के लिए एक दूसरे के संपर्क में हैं।

कनाडा की रामायण सभा समेत सुंदरकांड परिवार व अमेरिका के शिकागो में रहने वाले राम भक्तों ने तो भारत आने का टिकट भी बुक करा लिया है। शिकागो में रह रहे सॉफ्टवेयर इंजीनियर अनुज पुरवार का कहना है कि वह और सुंदरकांड परिवार शिकागो से जुड़े कई लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं।  

Ayodhya Ram Mandir Shayari : अयोध्‍या राम मंदिर शायरी भेजकर सभी को दें शुभकामनाएं

अनुज ने कहा है कि पीएम मोदी ने 22 जनवरी को अयोध्या न जाकर उसके बाद में आने का आह्वान किया है, इसलिए वह और उनके परिवार से जुड़े लोग 22 जनवरी के बाद अयोध्या में भगवान राम के दर्शन करने पहुंच रहे हैं।

शुभारंभ के मौके को अभूतपूर्व बनाने की तैयारी

अनुज के मुताबिक अयोध्या में शुरू हो रहे राम मंदिर के भव्य शुभारंभ से पहले शिकागो में उनके सुंदरकांड परिवार ने न केवल ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का अभियान चलाया है, बल्कि अमेरिका के अलग-अलग राज्यों में सुंदरकांड परिवार के माध्यम से भगवान राम के भव्य मन्दिर के शुभारंभ के मौके को और अभूतपूर्व बनाने की तैयारी की है।

अमेरिका में आनलाइन सुंदरकांड का पाठ

अनुज पुरवार का कहना है कि शिकागो के सुंदरकांड परिवार से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की जड़ें भारत से ही जुड़ी हुई हैं। उन्होंने बताया है कि अमेरिका में हर सप्ताह उनके इस परिवार से जुड़े व्यक्ति आनलाइन सुंदरकांड का पाठ कर रहे हैं। सुंदर कांड परिवार से जुड़े सॉफ्टवेयर इंजीनियर नीरज का कहना है कि वह भी अपने पूरे परिवार के साथ 20 जनवरी को दिल्ली पहुंच जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया: 14 से सुंदरकांड और रामचरितमानस का पाठ

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में प्रोफेसर अनु नेगी का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के अलग-अलग शहरों में उनकी सभा से जुड़े कई लोग 14 जनवरी से  सुंदरकांड और रामचरितमानस का पाठ शुरू करने जा रहे हैं।

अनु ने बताया है कि उनका पूरा परिवार 24 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के दर्शन के लिए ऑस्ट्रेलिया से भारत आ रहा है। इसी तरह रामायण सभा के यूके और जर्मनी से जुड़े हुए लोग भी रामलला के दर्शनाथ अयोध्या आ रहे हैं। 

Ram Mandir Whatsapp Status : राम अयोध्या धाम मंदिर पर स्टेटस लगाएं और सभी भेजें बधाई संदेश


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।