1. Home
  2. National

UP Budget News: योगी सरकार 6 फरवरी को पेश करेगी सालाना बजट, लोकसभा चुनावों की होगी छाप

UP Budget News: योगी सरकार 6 फरवरी को पेश करेगी सालाना बजट, लोकसभा चुनावों की होगी छाप
Uttar Pradesh Budget : लोकसभा चुनावों के चलते इस बार का बजट 7.50 लाख करोड़ रुपये से अधिक का हो सकता है। बीते साल प्रदेश सरकार ने 6.90 लाख करोड़ रुपये का बजट पेश किया था। इसके बाद बीते साल नवंबर में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने 28760.67 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया था।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 6 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए सालाना बजट पेश कर सकती है। उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत दो फरवरी को हो रही है। लोकसभा चुनाव का साल होने के चलते इस बार के बजट में कई लोकलुभावन योजनाओं का एलान किया जा सकता है।

विधानसभा सचिवालय के मुताबिक राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बजट सत्र के आयोजन की अधिसूचना जारी कर दी है। इससे पहले प्रदेश मंत्रिपरिषद ने बजट सत्र के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। विधानसभा का सत्र 9 फरवरी तक चलने की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि 5 अथवा 6 फरवरी को सालाना बजट पेश किया जा सकता है।

Subah Ki Ram Ram Good Morning Messages

Ram Mandir wishes Shlok in Sanskrit

इस बार चुनावों के चलते योगी सरकार भारी भरकम बजट पेश कर सकती है। बजट में विकास की नई योजनाओं के साथ ही चल रही बड़ी परियोजनाओं जैसे गंगा एक्सप्रेस वे, जेवर एयरपोर्ट, बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण व मेट्रो परियोजनाओं के लिए धनराशि का आवंटन किया जा सकता है।

Ram Mandir Captions for Instagram

बजट सत्र के लिए सर्वदलीय बैठक पहली फरवरी को बुलाई जाएगी और उसी दिन कार्यमंत्रणा समिति की भी बैठक होगी। सत्र में प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड के साथ ही माफिया अतीक और अशरफ की हत्या के मामले की न्यायिक जांच की रिपोर्ट पेश की जा सकती है। निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना के प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। लोकसभी चुनावों से ठीक पहले होने वाले इस सत्र में विपक्ष की ओर से गन्ना मूल्यों में मामूली बढ़ोतरी, किसानों की समस्याएं व कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हंगामे की उम्मीद है।

22 January Ram Mandir Quotes Shayari Shubhkamnaye: अयोध्या में राम जी का करो स्वागत, सभी को भेजें कोट्स और शुभकामनाएं


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।