1. Home
  2. Sports
  3. gaming

Free Fire India: फ्री फायर इंडिया खेलने की गाइडलाइन, जानें कितना समय खेल सकेंगे और खर्च की सीमा भी तय

Free Fire India : फ्री फायर इंडिया खेलने की गाइडलाइन, जानें कितना समय खेल सकेंगे और खर्च की सीमा भी तय
Guideline for playing Free Fire India : 18 वर्ष से कम आयु के यूजर के लिए कुछ प्रतिबंध भी होंगे। उन्हें पहले अपने माता-पिता या अभिभावकों से सहमति की आवश्यकता होगी वे खेल के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। अब से फ्री फायर में खर्च की सीमा भी होगी।

Guideline for playing Free Fire India :  गरेना का फ्री फायर बहुत जल्द भारत-विशेष एप्लिकेशन के रूप में देश में वापस आ रहा है। भारत सरकार के दिशानिर्देशों को समायोजित करने के लिए कुछ फ्री फायर इंडिया विशेष सुविधाएं हैं। एक साल से अधिक समय तक चले प्रतिबंध के बाद यह शीर्षक एक नए अवतार में लौट रहा है और प्रशंसक बहुत उत्साहित हैं। सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए फरवरी 2022 में गेम और कई अन्य चीनी एप्लिकेशन पर प्रतिबंध लगा दिया।

Guideline for playing Free Fire India, know how long you will be able to play and also set the spending limit

हालाँकि, जब से उन प्रतिबंधित अनुप्रयोगों में से एक, बीजीएमआई (BGMI), भारतीय बाजारों में वापस आया, भारत में फ्री फायर के प्रशंसकों की भी दिलचस्पी थी कि गेम वापस आएगा या नहीं। यह रुचि विशेष रूप से तब से चरम पर है जब कई प्रसिद्ध ईस्पोर्ट्स हस्तियां और फ्री फायर स्ट्रीमर यह दावा करते रहे कि गेम पिछले महीने वापस आएगा।

फ्री फायर इंडिया के लिए ये हुए बदलाव

भारत सरकार के दिशानिर्देशों को समायोजित करने और फ्री फायर इंडिया की वापसी को संभव बनाने के लिए गरेना को कुछ नियमों में बदलाव करना पड़ा। इन परिवर्तनों में सीमित खेल का समय, आयु सीमा और बहुत कुछ शामिल हैं।

खेलने के समय की सीमा

फ्री फायर इंडिया की विशेष सुविधाओं में से एक खेलने के समय को सीमित करना है। जैसा कि ऊपर दिए गए वीडियो में देखा जा सकता है, गरेना रिचार्ज करने के लिए बार-बार ब्रेक लेने की शक्ति में विश्वास करने का दावा करता है। 

आयु सीमा

18 वर्ष से कम आयु के उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ प्रतिबंध भी होंगे। उन्हें पहले अपने माता-पिता या अभिभावकों से सहमति की आवश्यकता होगी वे खेल के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। 

खर्च पर प्रतिबंध

अब से फ्री फायर में खर्च की सीमा भी होगी। गरेना चाहता है कि गेमर्स वित्तीय रूप से जिम्मेदार बनें, क्योंकि यह गेम में बूयाह को लाने जितना ही महत्वपूर्ण है। 

टॉक्सिक रिपोर्टिंग

गरेना ने एक आसान विषाक्तता (टॉक्सिक) रिपोर्टिंग तंत्र बनाया है जहां खिलाड़ी गेम और डेवलपर में किसी भी प्रकार के विषाक्त व्यवहार की आसानी से रिपोर्ट कर सकते हैं। तुरंत कार्रवाई करेंगे.

गरेना फ्री फायर इंडिया सुविधाएं और सुरक्षा

डेटा सुरक्षा ऑनलाइन गेमर्स के लिए प्रमुख समस्याओं में से एक है और यह कई ऐप्स पर सबसे बड़ी चिंता का विषय है। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने इसी कारण से PUBG मोबाइल, फ्री फायर और अन्य गेम के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है। समस्या से निपटने के लिए, क्राफ्टन ने बेहतर सुरक्षा और विनियमन के लिए भारत में PUBG का एक अलग संस्करण BGMI पेश किया।

गरेना ने फ्री फायर इंडिया और योट्टा के साथ अपनी साझेदारी की भी घोषणा की। उन्होंने जुलाई के अंत में हीरानंदानी समूह की कंपनी के साथ एक एमओयू (समझौता ज्ञापन) पर हस्ताक्षर किए थे और देश में ईस्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ दूसरा एमओयू किया था।

घोषणा के अनुसार, गेम में विभिन्न नई सुविधाएँ और सामग्री होंगी जो विशेष रूप से भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़ाइन की गई हैं। कंपनी ने सुरक्षित और स्वस्थ गेमप्ले को बढ़ावा देने के लिए कम उम्र के खिलाड़ियों की माता-पिता की निगरानी के लिए एक सत्यापन प्रणाली बनाई है। इसी कारण से, गरेना ऐप खिलाड़ियों को ब्रेक लेने के लिए भी सूचित करेगा।

जब गरेना फ्री फायर को भारत में प्रतिबंधित किया गया था, तो इसका असर पेशेवर ईस्पोर्ट्स खिलाड़ियों पर पड़ा, लेकिन अब भारतीय संस्करण के जारी होने के साथ, ईस्पोर्ट्स इकोसिस्टम एक बार फिर से सक्रिय हो जाएगा। गरेना द्वारा भारतीय दर्शकों के लिए कई कार्यक्रम आयोजित करने की संभावना है, जहां भारतीय टीमों को एफएफडब्ल्यूएस के लिए दो अघोषित स्लॉट भी मिल सकते हैं, जो इस साल के अंत में आयोजित किए जाएंगे।

Children’s Day पर शेयर करें Inspirational Messages और Quotes, आपको बाल दिवस की शुभकामनाएँ

Advance में शेयर करें Children’s Day की Wishes, अपनी क्यूटनेस और मासूमियत से हमारे लिए खुशियां लाते रहो बाल दिवस की अग्रिम शुभकामनाएँ

Valmiki Jayanti Shayari : गुरूवर वाल्मीकि ने ज्ञान की गंगा बहाई है, क्या आपने उसमें डुबकी लगाई है

Happy Meerabai Jayanti Messages : मीरा खुद को भुल गईं, प्रेम सीढ़ी लगाकर, वे प्रभु संग झुम गईं...मीरा बाई जयंती की शुभकामनाएं


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।