1. Home
  2. मौसम

Weather Forecast : पहाड़ों पर बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर, अब पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

Weather Forecast : पहाड़ों पर बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर, अब पड़ेगी कड़ाके की सर्दी 
Weather News: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मौसम का तापमान काफी नीचे लुढ़ने की उम्मीद है। लखनऊ में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस बना रहने की संभावना है। इसके साथ ही सुबह कोहरा या धुंध और बाद में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।

Haryana News Post (नई दिल्ली) Weather News Today : भारत के तमाम दक्षिण इलाकों में देर बारिश होने से जगह-जगह पानी भर गया, जिससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उत्तरी राज्यों के पहाड़ी हिस्सों में लगातार बर्फबारी ने लोगों का जीना हराम कर रखा है, जिससे कई मार्ग भी बंद हैं।

हालात इतने बदतर हैं कि जनमानस का घरों से निकलना भी दूभर है, क्योंकि बर्फबारी ने स्थिति बहुत ही खराब करके रख दी है। अब मैदानी हिस्सों में भी कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो गया है, जिससे तापमान लगातार नीचे गिरता जा रहा है।

राजधानी दिल्ली व सहित आसपास के तमाम इलाकों में सुबह घना कोहरा छाया रहा, जिससे जाम जैसे हालात बन गए। सड़कों और हाईवों पर वाहन रेंगते दिखाई दिए, जिससे हर कोई परेशान रहा। इस बीच भारतीय भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

यहां बढ़ेगी सर्दी

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मौसम का तापमान काफी नीचे लुढ़ने की उम्मीद है। लखनऊ में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस बना रहने की संभावना है। इसके साथ ही सुबह कोहरा या धुंध और बाद में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। अब 22 से 23 दिसंबर के बीच राजस्थान, उत्तरी पंजाब और उत्तरी हरियाणा में मामूली बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

22 से 24 दिसंबर के बीच जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा 23 और 24 दिसंबर को उत्तराखंड के ऊपरी हिस्सों में बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

इसके साथ ही पंजाब और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रहने की उम्मीद जताई गई है। 22 से 25 दिसंबर के बीच उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री का इजाफा होने की संभावना है।

Weather Forecast : 24 दिसम्बर तक कोहरा और शीतलहर जारी रहेगी, इन राज्यों में होगी बारिश


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।