1. Home
  2. Auto

New Launching : लॉन्च होने जा रहा महिंद्रा थार का नया मॉडल, तस्वीर हुई लीक

New Launching : लॉन्च होने जा रहा महिंद्रा थार का नया मॉडल, तस्वीर हुई लीक
New Car : महिंद्रा थार को लोग देश में काफी हद तक पसंद करते हैं अगर आप भी इस कार को लेने का प्लान बना रहे हैं तो कंपनी थार का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है जिसकी कंपनी ने तस्वीरों को लॉन्च कर दिया है. आइए जानते हैं इसकी कीमत और कार की खासियत। 
 

Haryana News Post : Mahindra Thar  : महिंद्रा थार को देश में बेहद ही खास SUV माना जाता है जिसको लोगों द्वारा धड़ल्ले से खरीद रहे हैं. कंपनी ने हाल ही में जानकारी दी है कि महिंद्रा थार को नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है जिसका लोग लंबे समय से इतंजार कर रहे हैं. इस कार की कीमत 13.58 लाख रूपये से शुरू होकर 16.28 तक जाती है.

कई लोग महिंद्रा थार(Mahindra Thar) को पसंद तो करते हैं लेकिन इसकी कीमत को देखकर लोग इसे लेने से इंकार कर देते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको कंपनी ने बेहद कम कीमत में लॉन्च किया है और ये कार महिंद्रा थार(Mahindra Thar) का ही नया वर्जन है.

Read Also: Auto News : जानिए कैसे कार का हीटर स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक साबित होता?

हाल ही के दिनों में कंपनी ने इस कार के मॉडल की तस्वीरों को वायरल किया है. और उन तस्वीरों को देखकर पता चलता है कि थार में 4 व्हील ड्राइव का लीवर नहीं दिया गया. यानी यह इस एसयूवी(Mahindra Thar SUV) का 2 व्हील ड्राइव (2WD) वर्जन होगा. इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है.

थार 2 व्हील ड्राइव वर्जन(thar 2 wheel drive version) अब महिंद्रा के डीलरशिप यार्ड पहुंचना शुरू हो गया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी इस कार को जल्द ही मार्केट में लाने जा रही है. इस किफायती थार में फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम की सुविधा नहीं होगी. यह सिर्फ रियर-व्हील ड्राइव है. इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जो XU300 में भी पाया जाता है. यह इंजन 116 बीएचपी और 300 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है. यह पावर के मामले में 4WD वर्जन से कम हेगा. 

Read Also: Auto News : महज 15 लाख में घर लांए Audi, BMW और Mercedes, कंपनी दे रही धमाकेदर आॅफर!


थार 2WD इस एसयूवी(SUV) का नया एंट्री-लेवल वेरिएंट होगा. कम पावरफुल इंजन और चार-पहिया ड्राइव सिस्टम ना होने के चलते इसकी कीमत काफी आक्रामक रूप से निर्धारित की जा सकती है. महिंद्रा ने थार 2WD के सेंटर कंसोल में स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन और लॉक/अनलॉक बटन जोड़ा है. बाकी इनकी फीचर्स एक जैसी ही हो सकती हैं. लुक्स के मामले में भी, 4WD मॉडल के जैसी ही दिखती है. बस इसमें '4x4' बैजिंग नहीं होगी. 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।