1. Home
  2. Bollywood

2023 Bollywood Movies list : जानिए 2023 में कौन-कौन सी फिल्में होंगी रिलीज?

2023 Bollywood Movies list :जानिए 2023 में कौन-कौन सी फिल्में होंगी रिलीज?

Bollywood News : राजकुमार राव की फिल्म भीड़ 2023 में रिलीज होगी यह उनकी अब तक की सबसे अलग फिल्म बताई जा रही है। भीड़ में राजकुमार राव, भूमि पेडनेकर, दीया मिर्जा, पंकज कपूर, आशुतोष राणा, वीरेंद्र सक्सेना, आदित्य श्रीवास्तव, कृतिका कामरा और करण पंडित भी अहम रोल में हैं।

Haryana News Post : Bollywood Movies list 2023: आने वाला 2023 फिल्मों के लिहाज से काफी अहम होने वाला है। क्योंकि इस नए साल में कई बड़ी बजट और बड़े सितारों की फिल्में रिलीज होंगी। यह साल बॉलीवुड के लिए कुछ खास नहीं रहा।

 

 

 

कई बड़ी बजट की फिल्में बॉक्स आफिस पर जादू बिखेरने में असफल रहीं जो अच्छी कहानियों के अभाव और कुछ बॉयकॉट ट्रेंड की भेंट चढ़ गईं। साल 2023 के शुरूआती माह में ही शाहरुख खान की पठान रिलीज होने वाली है। इनमें कई फिल्में तो ऐसी हैं जो अभी से कॉन्ट्रोवर्सी में हैं। तो चलिए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में।

 

गदर 2

सुपरहिट फिल्म गदर- एक प्रेम कथा की सीक्वल गदर 2 भी अगले साल 2023 में रिलीज होगी। यह फिल्म भी कॉन्ट्रोवर्सी में फंस चुकी है। दरअसल फिल्म की शूटिंग के लिए जब मेकर्स कांगड़ा भलेड के एक घर में शूटिंग कर रहे थे। घर के मालिक ने मेकर्स पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। मालिक का कहना है कि फिल्म के लिए केवल 3 कमरे और एक हॉल की डील 11 हजार रुपये प्रति दिन में हुई थी, लेकिन मेकर्स डील पर टिके नहीं। उन्होंने फिल्म में उनका और उनके बड़े भाई के घर का यूज किया। इसके बाद घर के मालिक ने 56 लाख रुपये का बिल मेकर्स को थमाया था।

Read Also: Health : आपके घुटने की हड्डी से भी आती है आवाज, तो आज की करें ये उपाय

पठान 

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म पठान 25 जनवरी 2023 में रिलीज होने के लिए तैयार है, लेकिन फिल्म रिलीज से पहले ही कॉन्ट्रोवर्सी में घिर चुकी है। फिल्म का पहला गाना बेशरम रंग जमकर ट्रोल किया जा रहा है। गाने में दीपिका की भगवा बिकिनी को लेकर खूब विवाद हो रहा है। वहीं गाने का म्यूजिक भी चोरी का बताया जा रहा है।

आदिपुरुष

प्रभास और कृति सेनन की आदिपुरुष साल 2022 में ही रिलीज होने वाली थी। मगर जैसे ही फिल्म का टीजर आया इसे जमकर ट्रोल किया जाने लगा। राम जी की चमड़े की चप्पल, सीता का ड्रेस, हनुमान जी का लुक और सीधे बाल किसी से हजम नहीं हुआ और लोग भावनाओं को आहत करने का आरोप फिल्म पर लगाने लगे। जिसके बाद फिल्म की रिलीज को ओम राउत ने टालने का फैसला किया और बदलावों के साथ 12 जनवरी 2023 को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।

शहजादा

कार्तिक आर्यन और रोहित धवन की रोम-कॉम ड्रामा भी 2023 में रिलीज होगी। फिल्म के टीजर और पोस्टर को पसंद किया गया। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन की पंचलाइन, ह्यूमर और एक्शन सीक्वेंस भी देखने को मिलेगा। फिल्म में कृति सेनन भी होंगी।

सालार

प्रभास और कृति सेनन की फिल्म सालार भी 2023 में रिलीज होगी। यह एक एक्शन थ्रिलर मूवी है जिसका निर्देशन प्रशांत नील ने किया है। फिल्म का बजट 200 करोड़ बताया जा रहा है।

Read Also: Health Tips : आपको भी दिख रहे हैं ये लक्षण तो समझें हो गई विटामिन C की कमी

मैदान

अजय देवगन की मैदान फरवरी 2023 में आएगी। यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन अमित शर्मा ने किया है।

भीड़

राजकुमार राव की फिल्म भीड़ 2023 में रिलीज होगी यह उनकी अब तक की सबसे अलग फिल्म बताई जा रही है। भीड़ में राजकुमार राव, भूमि पेडनेकर, दीया मिर्जा, पंकज कपूर, आशुतोष राणा, वीरेंद्र सक्सेना, आदित्य श्रीवास्तव, कृतिका कामरा और करण पंडित भी अहम रोल में हैं।

लॉस्ट

अनिरुद्ध रॉय चौधरी द्वारा निर्देशित लॉस्ट एक एंटरटेनिंग इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा थ्रिलर है। सच्ची घटनाओं से प्रेरित, लॉस्ट एक उत्साही युवा महिला क्राइम रिपोर्टर की कहानी है जो एक युवा थिएटर एक्टिविस्ट के अचानक गायब होने के पीछे की सच्चाई की खोज में लगी है। फिल्म में यामी गौतम लीड रोल में हैं, उनके साथ पंकज कपूर, राहुल खन्ना और नील भूपलम, पिया बाजपेयी और तुषार पांडे भी हैं। फिल्म का निर्देशन अनिरुद्ध रॉय चौधरी ने किया है।

अफवाह

नवाजुद्दीन सिद्दीकी, भूमि पेडनेकर, शारिब हाशमी, सुमित कौल, सुमित व्यास, रॉकी रैना और टीजे भानु की फिल्म अफवाह भी 2023 में रिलीज होगी।

किसी का भाई किसी की जान

सलमान खान, पूजा हेगड़े और शहनाज गिल की फिल्म किसी का भाई किसी की जान अप्रैल 2023 में रिलीज होगी। फिल्म में सिद्धार्थ निगम भी अहम रोल में दिखेंगे। फिल्म का निर्देशन फरहाद सामजी ने किया है।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की यह फिल्म अप्रैल 2023 को रिलीज होगी। फिल्म का निर्देशन करण जौहर कर रहे हैं।

फराज

हंसल मेहता की फराज रियल लाइफ के आतंकवादी हमले पर आधारित है, जिसने 2016 में ढाका कैफे को तबाह कर दिया था। यह फिल्म भी 2023 में रिलीज होगी।

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।