1. Home
  2. Bollywood

Bollywood News : सिनेमाघरों में आज रिलीज हुई फिल्मी 'मिली', कहानी जानने के लिए पढ़ें रिव्यू...

Bollywood News : सिनेमाघरों में आज रिलीज हुई फिल्मी 'मिली', कहानी जानने के लिए पढ़ें रिव्यू...
कोरोना के बाद बॉलीवुड फिल्मों की हालत पस्त हो चुकी हैं, लेकिन साउथ की फिल्में हिंदी बेल्ट दर्शकों के बीच काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। साउथ की फिल्मों को दर्शक अच्छे कंटेंट, शानदार एक्टिंग और जबरदस्त डायरेक्शन की वजह से पसंद कर रहे हैं।

Haryana News Post : Bollywood : कोरोना के बाद बॉलीवुड फिल्मों की हालत पस्त हो चुकी हैं, लेकिन साउथ की फिल्में हिंदी बेल्ट दर्शकों के बीच काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। साउथ की फिल्मों को दर्शक अच्छे कंटेंट, शानदार एक्टिंग और जबरदस्त डायरेक्शन की वजह से पसंद कर रहे हैं।

ऐसे में बॉलीवुड पर हमेशा आरोप लगता है कि वो साउथ की फिल्मों की कहानी और कॉन्सेप्ट पर फिल्म बनाते हैं। कुछ सालों में देखा जाए तो कई साउथ फिल्मों की हिंदी रीमेक सिनेमाघरों पर अच्छा प्रदर्शन की हैं, जिनमें वांटेड, कबीर सिंह जैसी फिल्में शामिल हैं। इसी क्रम में साउथ की एक और हिंदी रीमेक फिल्म 'मिली' आज सिनेमाघरों पर रिलीज हुई है, जिसमें जाह्नवी कपूर अहम किरदार में दिखाई दे रही हैं। तो चलिए जानते हैं 'मिली' की कहानी के बारे में।

मलयामल फिल्म की हिंदी रीमेक है 'मिली'?

Read Also : Bollywood : 6 महीने भी नहीं चल पाई इस सेलेब्रिटी की शादी, जानें तालाक के कारण

आपको बता दें फिल्म 'मिली' मलयालम फिल्म हेलेन की आॅफिशियल रीमेक है।  ये फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई थी। 'मिली' का निर्देशन भी हेलेन के डायरेक्टर मथुकुट्टी जेवियर ने ही किया है। मथुकुट्टी को 'हेलेन' के लिए ही 67वां नेशनल अवॉर्ड मिला था।  इस फिल्म को म्यूजिक ए आर रहमान ने दिया है और गाने के बोल जावेद अख्तर ने लिखे है और फिल्म को प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने किया हैं।

वहीं मनोज पाहवा की एक्टिंग फिल्म में सोने पर सुहागा का काम करती है। ये मनोज पाहवा की एक्टिंग की सहजता है कि वो मीडिल क्लास के पिता को बखूबी रीप्रेजेंट करते हैं। बायफ्रेंड बने सनी कौशल बॉय नेक्स्ट डोर के रूप में जचते हैं। संजय सूरी की एंट्री कहानी में रोमांच पैदा करती है। हां, यहां एक किरदार को भुलाया नहीं जा सकता है, वो सीनियर कॉन्स्टेबल सतीश रावत (अनुराग अरोड़ा), उनकी परफॉर्मेंस देखकर आप उनसे नफरत करते हैं और यहीं बतौर एक्टर वो अपना काम ईमानदारी से निभा जाते हैं।

ये है फिल्म की कहानी?

उत्तरखंड के देहरादून की रहने वाली मिली नौडियाल पापा (मनोज पाहवा) की एक आदर्श बेटी है। एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाली मिली के सपने बड़े हैं। मिली कनाडा जाकर अपनी नर्सिंग की पढ़ाई पूरी कर जॉब करना चाहती है ताकि वो फाइनैंशियली अपने पापा की हेल्प कर सके। फिलहाल एक इंश्योरेंस एजेंट के रूप में काम कर रहे पापा की मदद के लिए मिली शहर के एक मॉल स्थित फूड जॉइंट में पार्ट टाइम जॉब करती है।

इस बीच मिली अपनी इंग्लिश की क्लास ले रही है ताकि विदेश में उसके कॉन्फिडेंस में कोई कमी नहीं आए। मिली चाहती है कि उसका बॉयफ्रेंड समीर (सनी कौशल) भी किसी जॉब में सेटल हो जाए जिससे आगे चलकर शादी में कोई दिक्कत नहीं हो। अपनी इन्हीं प्लानिंग के बीच लाइफ को बैलेंस कर रही मिली की जिंदगी एक नया मोड़ लेती है, जब वो बॉयफ्रेंड समीर संग ड्रिंक एंड ड्राइव केस में फंस जाती है।

Read Also : Bollywood : वाई प्लस श्रेणी में होगी सलमान खान की सुरक्षा, इन हस्तियों की भी बढ़ी सिक्योरिटी

इस घटना के बाद मिली और उसके पापा के बीच दूरी बढ़ जाती है। कहानी उस वक्त शुरू होती है, जब अगले दिन वो अपनी जॉब के लिए निकलती है। काम के दौरान लेट नाइट अपने रेस्त्रां के कोल्ड फ्रीजर रूम में रात को फंस जाती है। फ्रीजर का टेंप्रेचर लगभग माइनस 17 डिग्री तक जा पहुंचता है। वहीं आगे की स्टोरी जानने के लिए फिल्म देखनी होगी। 

फिल्म का मजबूत पक्ष क्या है?

फिल्म का मजबूत पक्ष इसकी कास्टिंग है। एक-एक किरदार मानों उन्हीं के लिए गढ़े गए हों। फिल्म गुड लक जेरी में जाह्नवी अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत चुकी हैं लेकिन मिली के किरदार में फिल्म का भार अपने कंधे पर लिए जाह्नवी का इसे अबतक का बेस्ट परफॉर्मेंस कहा जा सकता है। साथ ही उन्हें अपने कंटेंपररी एक्ट्रेसेज से कहीं आगे ला खड़ा करता है। उत्तराखंड की मासूम मिली से कोल्ड रूम में माइनस 17(-17) डिग्री का टॉर्चर झेलती मिली हर सीन में सहज लगी हैं। कहीं जगहों पर उसकी मासूमियत आपका दिल जीत लेती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।