1. Home
  2. Dharam

Vastu : नए साल पर अशोका के पत्तों से कर लें ये उपाय, मां लक्ष्मी का होगा घर में वास

Vastu : नए साल पर अशोका के पत्तों से कर लें ये उपाय, मां लक्ष्मी का होगा घर में वास
Vastu Tips : नए साल की शुरूआत होने जा रही है ऐसे में अगर आप भी अपने जीवन की नई शुरूआत करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपके जीवन में धन दौलत आएगी और इससे मां लक्ष्मी का आपके घर में वास होगा. आइए जानते हैं इसके बारे में। 
 

Haryana News Post : Ashok Tree  : नए साल के आने में कुछ ही दिन बाकी हैं ऐसे में सभी लोग इसकी तैयारियों में लग गए हैं. तो चलिए आज हम शास्त्रों के अनुसार बताए गए कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनको अपनाने ने आपका जीवन सफल हो जाएगा.

शास्त्रों का कहना है कि नए साल पर अशोक के पत्तों से आपको कुछ उपाय करने होंगे जिन्हें करने के बाद आपके घर में मां लक्ष्मी का वास होगा और आपको कभी धन की कमी नहीं होगी. आइए खबर में जानते हैं इन उपायों के बारे में।

Read Also: Vastu Tips : पैसों की तंगी करना है दूर, तो शंख से जुड़ा करें ये उपाए?

हिंदू शास्त्रों का कहना है कि अशोक के पत्ते आपके दुखों का नाश करते हैं. रामचरित मानस में बताया गया है कि जब रावण ने माता सीता का हरण कर लिया था, तो उसने मां सीता को लंका में अशोक वाटिका में ही रखा था. ऐसे में अशोक के पेड़ों का महत्व और ज्यादा बढ़ जाता है. 


ऐसे करें उपाय : नए साल के मौके पर आपको सबसे पहले अशोक के पेड़ की जड़ें अपने घर लानी होंगी और उनको अच्छे से धोना होगा. उसके बाद नए साल से पहले दिन इसको अपने धन के पास रख लें या जहां आपकी तिजोरी है वहां पर रख दें.

इससे मां लक्ष्मी आप पर अपनी कृपा बरसाएगी और आपको धन की कमी नहीं होने देगी. अगर आप किसी से विवाह करने की सोच रहे हैं तो नए साल के एक दिन पहले आप अशोका के पत्तों को पानी में डालकर नहा लें और उसके बाद उनको निकाल कर किसी पेड़ के नीचे रख दें.

Read Also: Vastu : पौष अमावस्या पर कर लें ये खास उपाय, मां लक्ष्मी होगी खुश

ऐसा करने से आपकी शादी जल्द से जल्द हो जाएगी. शास्त्रों का कहना है कि अगर आप हर रोल अशोका के पेड़ में पानी देते हैं तो आपको किसी प्रकार की कोई अड़चन नहीं आएगी और आपके परिवार में खुशी भी आएगी. इसके साथ ही परिवार में चल रहे कलेश से आपका पिछा छूट जाएगा और परिवार में आने वाली दिक्कतों से भी पिछा छूट जाएगा।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अशोक के पत्तों में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में नए साल पर किए कुछ खास उपाय घर में सुख-समद्धि और खुशियां ला सकते हैं. बस आपको हर रोज ये उपाय करने होंगे इससे आपकी मां लक्ष्मी कभी आपसे नाराज नहीं होगी. 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।