1. Home
  2. Dharam

Vastu : पौष अमावस्या पर कर लें ये खास उपाय, मां लक्ष्मी होगी खुश

Vastu : पौष अमावस्या पर कर लें ये खास उपाय, मां लक्ष्मी होगी खुश
Vastu Tips : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल अमावस्या पर मां लक्ष्मी का खास संयोग बन रहा है, अगर इस दिन आप कुछ उपाय करते हैं तो आपको धन की प्राप्ती होगी. इस साल का पौष अमावस्या 23 दिसंबर 2022, शुक्रवार को पड़ रहा है.

Haryana News Post : Paush Amavasya 2022 : साल 2022 की आखिरी पौस अमावस्या आने वाली है. 23 दिसंबर को पौष अमावस्या है इस दिन हमारे घर के पितरों को खुश करने के लिए सूर्य देव की पूजा की जाती है ताकी हमारे पूर्वज को शांति मिले.

जब भी हम पौष अमावस्या को हमारे पितरों की पूजा करते हैं तो हम उनका आशीर्वाद मिलता है और हमारे जीवन में सुख होता हैख् परिवार में खुशहाली आती है, केरियर में बढ़ोतरी होती है. इस साल पौष अमावस्या पर एक ऐसा शुभ संयोग बन रहा है, जिससे यह दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए बेहद खास हो गया है. 

Read Also: Vastu Tips : बुधवार को सिंदूर का ये उपाय खोल देगा आपकी बंद किस्मत के बंद ताले


पौष अमावस्या पर बन रहा मां लक्ष्मी का संयोग :

अमावस्या पर मां लक्ष्मी का खास संयोग बन रहा है, अगर इस दिन आप कुछ उपाय करते हैं तो आपको धन की प्राप्ती होगी. इस साल का पौष अमावस्या 23 दिसंबर 2022, शुक्रवार को पड़ रहा है. वैसे भी शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. ऐसे में इस दिन किए गए उपाय दोहरा लाभ दिलाएंगे. आइए जानते हैं अमावस्या पर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय. 


अगर आप भी मां लक्ष्मी को खुश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको पौष अमावस्या के दिन पीपल के पेड़ के नीचे तिल और गुड को अर्पित करें, उसके बाद पीपल के पेड़ को प्रणाम करें और उसका एक पत्ता तोड़कर अपने घर ले आएं. शुभ मुहूर्त में मां लक्ष्मी की पूजा करें. साथ ही पीपल के पत्ते पर केसर से 'श्रीं' लिखकर मां लक्ष्मी के चरणों में चढ़ा दें. अगले दिन उसी पत्ते को अपने पर्स पर रख लें या अपने धन स्थान पर रख लें, इससे मां लक्ष्मी खुश होगी. 

Read Also: Vastu Tips : आपके घर में भी निकलती हैं चीटियां, जानें शुभ होगी या अशुभ?


पौष अमावस्या की रात को मां लक्ष्मी को खुश करने का बेहद ही खास मौका है, इस रात को मध्यरात्रि को स्रान करें और उसके बाद मध्यरात्रि में अष्ट लक्ष्मी के समक्ष घी का दीपक लगाएं. इसके बाद 'ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा ।।' मंत्र का 108 बार जाप करें. आपके जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होगी. 


घर में पैसों को प्राप्त करने के लिए आपको ईशान कोण में गाय के घी का दीपक जला दें ऐसा करने से आपकी मां लक्ष्मी बेहद ही खुश हो जाएगी और आपको पैसों की बरसात होगी. 


साल की आखिरी अमावस्या पौष अमावस्या पर गरीब-जरुरतमंदों को चावल, दूध, गर्म कपड़े का दान जरूर करें. इससे मां लक्ष्मी और पूर्वज दोनों ही प्रसन्न होकर खूब सुख-समृद्धि देंगे. 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।