1. Home
  2. Dharam

Vastu Tips : बुधवार को सिंदूर का ये उपाय खोल देगा आपकी बंद किस्मत के बंद ताले

Vastu Tips : बुधवार को सिंदूर का ये उपाय खोल देगा आपकी बंद किस्मत के बंद ताले
Vastu : अगर आप भी वास्तु शास्त्र में भरोसा रखते हैं तो आज यानी बुधवार के दिन आपको सिंदूर के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसको करने से आपके जीवन में खुशी आने लगेगी. तो चलिए खबर में जानते हैं पूरा टोटका। 
 

Haryana News Post : Budhwar Remedies : शास्त्रों के अनुसार हिंदू धर्म में गणेश जी को सबसे पहले पूजनीय माना जाता है और जब भी कोई शुभ कार्य का शुभारंभ होता है तो भगवान गणेश जी को जरूर याद किया जाता है.

माना जाता है कि गणेश जी की पूजा करने से सारे काम ठीक होते हैं. ऐसे में अगर आप बुधवार के दिन सिंदूर का तिलक लगा कर भगवान की पूजा करते हैं तो आपके ऊपर उनकी कृपा बनी रहती है. इस दिन विशेष उपाय करने से वे जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सारे कष्ट हर लेते हैं. आइए जानते हैं बुधवार के दिन किन उपायों को करने से घर धन-धान्य से भरा रहता है. 

Read Also : Vastu Tips : जीवन में ऐसे लोगों से आज ही बना लें दूरी, वरना हो सकता है नुकसान


 बुधवार के दिन करें ये उपाय : शास्त्रों का मानना है कि बुधवार के दिन मंदिर में जाएं और गणेश जी को गुड़ का भोग लगाएं. ऐसा करने से गणेश जी ही नहीं बल्कि मां लक्ष्मी भी खुश होती है. आपको कभी भी धन की कमी नहीं होती है और इसके साथ ही आपको मोदक का भी भाग लगाना चाहिए।

आपके घर में पैसों की तंगी को दूर करने के लिए 21 या 42 जावित्री को अर्पित करें. ऐसा करने से आर्थिक संकट दूर होता है. साथ ही, बुधवार के दिन साबुत मूंग उबालकर उसमें घी और चीनी मिलाएं और गाय को खिलाने से व्यक्ति के कर्ज से जल्द छुटकारा मिल जाता है.

जब भी आप बुधवार को मंदिर में जाते हैं तो आपको दूर्वा और लड्डू का भोग अवश्य की लगाना होता है जिससे आपको गणेश जी का आर्शिवाद मिलता है. बुधवार के दिन सूर्योदय से पहले 2 मुट्ठी मूंग लेकर अपने ऊपर घुमाकर अपनी मनोकामना  बोलें और इसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. इससे व्यक्ति के आर्थिक हालात सुधर जाते हैं.

Read Also: Vastu : आज ही घर में लगा लें ये अनोखा प्लांट, नौकरी में मिलेगा मनचाहा प्रमोशन

इस दिन पूजा के बाद भगवान गणेश जी को मस्तक पर सिंदूर अर्पित करें और इसके बाद  इसे अपने माथे पर लगा लें. इससे आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. 

अगर आप गणेश जी को खुश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बुधवार के दिन किन्नी को दान देना चाहिए, दान में कुछ पैसे भी देने चाहिए .इसके बाद इन पैसों को पूजा के साथ पर रख दें और इन्हें दीप-धूप दिखाएं. इससे जल्द ही आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी.

भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए पूजा के समय उनके मंत्रों का पाठ करना बेहद ही जरूरी होता है. ऐसा करने से गणेश जी खुश होकर अपने भग्तो पर कृपा बरसाते हैं और बेहद ही खुश होते हैं. 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।