1. Home
  2. Dharam

Vastu : आज ही घर में लगा लें ये अनोखा प्लांट, नौकरी में मिलेगा मनचाहा प्रमोशन

Vastu : आज ही घर में लगा लें ये अनोखा प्लांट, नौकरी में मिलेगा मनचाहा प्रमोशन 
अगर आप भी भगवान गणेश की पूजा करते हैं और उसको खुश करना चाह रहे हैं तो आपको उनकी पूजा के दौरान पूर्वा के पौधे को अर्पित करना चाहिए. और आपको बता दें कि आप इसको अपने घर के किसी कोने में भी लगा सकते हैं.

Haryana News Post : Vastu Tips : हमारे घर में कई तरह के पेड़ पौधे होते हैं और शास्त्रों के अनुसार पौधों के कई नियम भी होते हैं जिन्हें अगर आप अपने जीवन में अपना लेते हैं तो आपका जीवन सुखी हो सकता है. अगर आप भी पेड़ पौधे लगाने के शौकिन हैं तो आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको लगाने से आपको नौकरी में प्रमोशन मिलेगा.

हिंदू धर्म में दवताओं को प्रसन्न करने के लिए फूल आर्पित किए जाते हैं और ये फूल पेड़ पौधों पर ही लगते हैं. अगर आप भी अपने भगवान को खुश करना चाहते हैं तो आप भी अपनी पूजा के दौरान फूलों को जरूर अर्पित करें. जी हां.. हम जिस पौधे की बात कर रहे हैं वो पौधा दूर्वा का है जो एक घास के रूप में उगता है, जो कि गणपति को बेहद प्रिय है. ऐसे में बुधवार के दिन विधिपूर्वक गणेश जी के मस्तक पर इसे अर्पित करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं जल्द पूरी होती हैं. 

Read Also : Vastu Tips : मां लक्ष्मी को करना है खुश तो आज ही करें ये जरूरी काम


अगर आप भी भगवान गणेश की पूजा करते हैं और उसको खुश करना चाह रहे हैं तो आपको उनकी पूजा के दौरान पूर्वा के पौधे को अर्पित करना चाहिए. और आपको बता दें कि आप इसको अपने घर के किसी कोने में भी लगा सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगा दूर्वा का पौधा सुख-समृद्धि लाता है. अगर आप दूर्वा के पौधे को लगाने का मन बना रहे हैं तो उससे पहले इससे जुडे नियमों को जानना जरूरी है.

ताकी बाद में आपको कोई परेशानी  ना आए और इसको लगाने के लिए सही से दिशा का होना भी बेहद ही जरूरी होता है। आइए जानते हैं इस पौधे से जुड़े नियमों के बारे में।  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन गणपति को दूर्वा जरूर अर्पित करनी चाहिए. ऐसा करने से घर में हमेशा खुशहाली बनी रहती है. वहीं, अगर आप नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं या फिर करियर में तरक्की पाना चाहते हैं तो दूर्वा को ऑफिस के डेस्क पर रखना चाहिए. 

दूर्वा के पौधे से जुडे नियम : जब भी हम अपने घर में कोई भी चीज करते हैं या लगाते हैं तो उसके लिए साकारात्मक दिशा होना बेहद ही जरूरी होता है. अगर आप अपने घर में दूर्वा का पौधा लगाते हैं तो उसको हमेशा ही पूर्व दिशा में लगाएं. इससे भगवान गणेश बेहद ही खुश हो जाते हैं और आपको खुशी भी देते हैं.

Read Also: Vastu Tips : जीवन में ऐसे लोगों से आज ही बना लें दूरी, वरना हो सकता है नुकसान

भुलकर भी आपको दूर्वा का पौधा दक्षिण दिशा में नहीं लगाना चाहिए इससे आपको आर्थिक तंगी आने लगेगी और भगवान भी आपसे नाराज हो जाएंगे। शास्त्रों के अनुसार अगर आप दूर्वा का पौधा लगा रहे हैं तो आपको कभी भी इस पौधे को खिड़की के पास नहीं लगाना चाहिए.

ऐसा करने से आपके घर में पैसों की कमी होने लगती है. दूर्वा के पौधे को मिट्टी के बर्तन या फिर तांबे के बर्तन में लगाना चाहिए. और हर रोज इसको जल देना चाहिए. बुधवार के दिन इस पौधे में जल को देने से गणेश जी खुश होते हैं. वास्तु जानकारों का कहना है कि घर के ईशान कोण या घर के मंदिर के आसपास दूर्वा को लगाना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से व्यक्ति को धन लाभ होता है. 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।