1. Home
  2. Dharam

Vastu Tips : आपके घर में भी निकलती हैं चीटियां, जानें शुभ होगी या अशुभ?

Vastu Tips : आपके घर में भी निकलती हैं चीटियां, जानें शुभ होगी या अशुभ?
Vastu : सभी के घरों में चींटी या अन्य छोटे छोटे जीवों का निकलना आम बात होती है लेकिन क्या आप जानते हैं इसके पिछे भी एक बेहद ही खास मतलब होता है. यानी ये भविष्य के बारे में तरह तरह के संकेत देती हैं. आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि घर में निकलने वाली चींटी हमें क्या संकेत देती हैं. आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी। 

Haryana News Post : Ants At Home : कई बार हमारे किचन में भी चींटी नजर आने लगती हैं या जहां गंदगी हो वहां पर भी कई तरह के जीव या चींटी आने लगती हैं. लेकिन घर में लाल और काली चींटी जब निकलती हैं तो ये आपके आगे आने वाले समय में अनेक प्रकार के संकेत देती हैं. जब भी आपके घर में चींटी निकलती हैं और वो कई प्रकार की दिशा से जब निकलती हैं तो उनकी दिशा से पता लगता है कि आपको धन की प्राप्ती होगी और आपके करियर में भी बढ़ोतरी होगी। 

घर में लाल चींटी निकलने का नुकसान :

Read Also: Vastu : आज ही घर में लगा लें ये अनोखा प्लांट, नौकरी में मिलेगा मनचाहा प्रमोशन

जब भी आपके घर में लाल चींटी निकलती हैं तो आपको तुरंत ही समझ लेना चाहिए कि आपको घन की हानी होने वाली है और आपको किसी से पैसे उधारे भी लेने पड़ सकते हैं. इसलिए बेहतर होगा के जब भी आपके घर में आपको लाल चींटी दिखने लगती हैं तो आपको उनका उपाय कर लेना चाहिए नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है. साथ ही अपने ईष्ट देव की आराधना करें. लाल चीटियों को आने से रोकने के लिए उस स्थान पर लौंग, नींबू, कपूर आदि रखें. 

घर में काली चींटी का आना माना जाता है शुभ :

जब भी आपको अपने घर में काली चींटी दिखने लगती हैं तो आपको समझना चाहिए कि आपके घर में खुशी आने वाली है और आपके करियर में बढ़ोतरी हो सकती है. धन का लाभ हो सकता है. आपको पुरानी समस्याओं से राहत मिलने वाली है. जब भी घर में काली चीटियां निकलती दिखें उन्हें आटा और शक्कर खाने के लिए डालें. 

Read Also: Vastu Tips : बुधवार को सिंदूर का ये उपाय खोल देगा आपकी बंद किस्मत के बंद ताले


परेशानी से कैसे करें बचाव :

शास्त्रों के अनुसार छोटे जीवों से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनसे आप उनसे आने वाले संकटों से छूटकारा पा सकते हैं. अगर आपको कुछ नाकारात्मक संकेत दिख रहे हैं तो आपको अपने घर के बाहर चीटियों को आटे का भोग लगाना चाहिए और पक्षियों को दाना ड़ालना चाहिए. मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं. इससे कुछ ही दिन में समस्याएं-बाधाएं दूर होंगी और तरक्की के रास्ते खुलेंगे. 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।