1. Home
  2. Dharam

Vastu : होते-होते आपके भी बिगड़ जाते हैं काम तो रोज सुबह उठकर अपनाएं ये चार टिप्स

Vastu : होते-होते आपके भी बिगड़ जाते हैं काम तो रोज सुबह उठकर अपनाएं ये चार टिप्स
Vastu Tips : आपने देखा होगा के कई बार हम कोई कार्य करते हैं और वो काम होते होते रूक जाता है. जैसे पूरा काम हो जाता है लेकिन जब काम पूरा होने को होता है तो वो बिगड़ जाता है. ऐसे में हम अपनी किस्मत को कोसने लगते हैं और दूसरे लोगों को भी दौष देने लग जाते हैं.

Haryana News Post : Four Things For Success : आपने देखा होगा के कई बार हम कोई कार्य करते हैं और वो काम होते होते रूक जाता है. जैसे पूरा काम हो जाता है लेकिन जब काम पूरा होने को होता है तो वो बिगड़ जाता है. ऐसे में हम अपनी किस्मत को कोसने लगते हैं और दूसरे लोगों को भी दौष देने लग जाते हैं.

 

 

लेकिन आपको अब टेंशन लेने की जरूत नहीं है जो लोग शास्त्रों में भरोसा रखते हैं उन लोगों के लिए आज हम चार उपाय लेकर आए हैं जिनको करने आपका काम नहीं बिगड़ेगा. तो चलिए जानते हैं इनके बारे में कि कैसे हम अपने कामों को सही तरीके से कर सकते हैं। 

Read Also: Vastu : नए साल पर अशोका के पत्तों से कर लें ये उपाय, मां लक्ष्मी का होगा घर में वास


ये काम करने से खुलते है भाग्य के द्वार


अब जानते हैं वे चार काम जो सुबह उठकर हमें करने चाहिए। जिससे घर में खुशहाली आती है। शास्त्र करते है कि जब हम सुबह उठे तो सबसे पहले अपने दोनों हाथों को निहारना चाहिए। हाथों के अग्र भाग में लक्ष्मी, मध्य  भाग में सरस्वती, मूल में गोंविद का वास है। दूसरा कार्य हमें अपने बिस्तर से उठकर उस भूमि को प्रणाम करना चाहिए जिस पर हम अपने पांव रखेंगे।

तीसरा काम सबसे महत्वपूर्ण है हमें घर के बड़े-बुजुर्गों को प्रणाम करना चाहिए। उनकी दुआएं लेनी चाहिए। हमारी उन्नति निश्चित है। चौथी बात है हमें सुर्य नारायण भगवान अर्घ्य देना चाहिए। ये चार काम करने से आपके जीवन में अलोकिक बदलाव देखने को मिलेगा।

Read Also: Vastu Tips : आपके घर में भी निकलती हैं चीटियां, जानें शुभ होगी या अशुभ?


ये चार काम सुबह के समय करने से आती है दरिद्रता


सर्वप्रथम हमें सुबह के समय भोग विलास में लिप्त नहीं होना चाहिए। सुबह ब्रहम वेला का समय होता है। इस समय जब हम भोग वासना में लिप्त हो जाते हैं तो यही हमारी दरीद्रता का कारण बन जाती है। जब हम प्रात उठे तो हमें उठने के तुरंत बाद अपने चेहरे को आइने में नहीं देखना चाहिए।

जब हम प्रात उठे तो ऐसे चित्र या दृश्य न देखें जिसमें झगड़ा हो रहा हो। इससे हमें बचना चािहए। जब हम सुबह उठे तो हमें ध्यान रखना है कि हम शांत रहे। किसी भी बात पर भड़के नहीं। जितना हो उतनी शांति से सुबह को काटे। चौथी बात जब हम सुबह उठते हैं तो हमें उठते ही खाना नहीं खाना चाहिए। उपरोक्त चारों बातें घर में दरिद्रता लाती हैं। हमें इनसे बचना चाहिए।

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।