1. Home
  2. Dharam

Vastu Tips : माघ पूर्णिमा के दिन कर लें ये जरूरी काम, बन जाओगे करोड़पति!

Vastu Tips : माघ पूर्णिमा के दिन कर लें ये जरूरी काम, बन जाओगे करोड़पति! 

 अगर आपकी कुंडली में ग्रहों की दशा प्रतिकूल है, तो उन्हें सही करने के लिए माघ पूर्णिमा के दिन यथा संभव दान-पुण्य करें. इस दिन गरीबों, विकलांगों और साधु-संतों को भोजन और वस्त्र का दान करें.

Haryana News Post : Vastu Tips: जैसा की आप जानते हैं एक साल में 12 माघ पूर्णिमा देखने को मिलती है और हर माह की पूर्णिमा का अपने आप में अलग महत्व होता है। ऐेसे मे इस साल की माघ पूर्णिमा 5 फरवरी को पड़ रही है। हिंदू धर्म में शास्त्रों को कहना है कि इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है और ऐसा करने से भगवान विष्णु भी खुश होते हैं।

अगर हम मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं तो इससे आपके जीवन में सुख और शांति आती है, आपके सारे काम ठीक हो जाते हैं। माना जाता है कि इस दिन सभी देवता स्वर्ग से धरती पर आ जाते हैं और ऐसे में अगर आप उनकी पूजा करते हैं और मां गंगा में स्रान करते हैं तो आपके सारे दुख दूर हो जाते हैं।

ऐसे में अगर आप अपने सपनों को पूरा करने का सोच रहे हैं और अपनी सारी मनोकामनाओें को पूरा करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसके करने से आपको किसी चीज की कमी नहीं होगी। जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ। 

Read Also : Vastu Tips : कभी ना लें नमक उधार, हो सकता है नुकसान, जानें कारण?


शुरू होग माघ पूर्णिमा :

अगर आप भी इस साल की माघ पूर्णिमा के बारे में पता करने के बारे में सोच रहे हैं तो बता दें, 4 फरवरी 2023, शनिवार रात 9 बजकर 29 मिनट पर होगा और 5 फरवरी 2023 रविवार रात 11 बजकर 58 मिनट तक है.  बता दें कि इस बार माघ पूर्णिमा पर पुष्य नक्षत्र रहेगा. साथ ही, सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहा है. ये सुबह 7 बजकर 07 मिनट से आरंभ होकर दोपहर 12 बजकर 13 मिनट तक रहेगा. इसके अलावा माघ पूर्णिमा पर अभिजीत मुहूर्त, विजय मुहूर्त तथा अमृत काल के शुभ मुहमर्त बन हरे हैं और ऐसे में अगर आप किसी शुभ कार्य को करने के बारे में सोच रहे हैं तो आप कर सकते हैं। 


कर लें ये जरूरी काम :

बता दें, इस दिन अगर आप श्री हरि जी की पूजा करते हैं और मां कमला की पूजा करते हैं तो आपको कभी भी धन की कमी नहीं हो सकती। इसके अलावा अगर आपके आस पास कोई मंदिर है तो आप वहां जाकर पूजा कर सकते हैं और ध्यान रहे आपको पीले वस्त्र की पहन कर जाना होगा। 


 अगर आपकी कुंडली में ग्रहों की दशा प्रतिकूल है, तो उन्हें सही करने के लिए माघ पूर्णिमा के दिन यथा संभव दान-पुण्य करें. इस दिन गरीबों, विकलांगों और साधु-संतों को भोजन और वस्त्र का दान करें.

Read Also : Vastu Tips : राशि के अनुसार घर में कर लें बस ये काम, चमक जाएगी किस्मत


कई लोग ऐसे होते हैं जिनकी कुंडली में पितृ दोष होता है ऐसे में अगर आप इसे दूर करने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको अपने पितृ की मनपसंद चीज का दान करना होगा जिससे आपको काफी हद तक फायदे मिलेंगे। और जल्द ही पितृ दोष से छुटकारा मिलेगा.


अगर आप माघ पूर्णिमा के दिन किसी भी उपाय को नहीं कर सकते हैं तो आपको सबसे पहले सुबह जल्दी उठकर नहाकर  साफ कपड़े पहन कर सिर्फ भगवान विष्णु के महामंत्र ''ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम:'' का जप करें.

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।