1. Home
  2. Gadget

मार्केट में तहलका मचाने आ रहा iphone 15 pro, फीचर्स देख रह जाआगे दंग!

मार्केट में तहलका मचाने आ रहा iphone 15 pro, फीचर्स देख रह जाआगे दंग!
बताते चलें कि कंपनी साल 2022 में Iphone14 के लॉन्च किया था. और अब नया साल यानी 2023 आ चुका है तो कंपनी इस साल अपने नए फोन Iphone15 को लॉन्च करने जा रही है

Haryana News Post : iphone 15 pro : आज के समय में हर कोई महंगे फोन को लेना चाहता है और उन महंगे फोन में से एक है Iphone. जिसको लेने का मन तो हर किसी का होता है लेकिन इसकी कीमत को देखकर कोई लेता ही नहीं है.

अगर आप Iphone लेने के शौकिन हैं और आपका बजट भी है तो आज हम आपको Iphone की जानकारी देने जा रहे हैं जो बेहद ही खास होने वाला है. बताते चलें कि कंपनी साल 2022 में Iphone14 के लॉन्च किया था. और अब नया साल यानी 2023 आ चुका है तो कंपनी इस साल अपने नए फोन Iphone15 को लॉन्च करने जा रही है.

Iphone 14 में कंपनी ने प्रो मॉडल्स में बड़े बदलाव किए थे. उनमें से एक था डायनेमिक आईलैंड. कंपनी के इन फोन के आने के बाद बाजार में तहलका मच गया है. और अब कंपनी आने वाले समय में 15 को लोगों के सामने पेश करने जा रही है.

Read Also: Iphone यूज करने वालों के लिए बड़ी खबर: कल से नहीं चल पाएगा आपके फोन में WhatsApp!

 
जानें कब होगी फोन की लॉचिंग डेट?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी अपने प्रोडक्ट को हर साल सितंबर के महीने में लोगों के सामने पेश करती है और इस साल 15 को लॉन्च कर सकती है. हालांकि कंपनी ने अभी तक कुछ नहीं बताया है. फोन को लेकर कई बाते लीक हो चुकी हैं.

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple द्वारा अपने आने वाले iphones में डायनामिक द्वीप का विस्तार करने की संभावना है. उम्मीद की जा रही है कि सीरीज के टॉप-एंड मॉडल में डायनेमिक आईलैंड मिलेगा. वैनिला मॉडल में डायनेमिक आईलैंड नहीं आएगा, लेकिन फोन को अपग्रेड किया जाएगा. 

Read Also: iPhone 14 Pro Max को सस्ते में खरीदने का मौका, कंपनी दे रही बंपर डिस्काउंट


क्या है डायनेमिक आईलैंड?


डायनेमिक आइलैंड एक पिल शेप का कटआउट है जो अलर्ट और नोटिफिकेशन प्रदर्शित करने के लिए आकार और आकार बदल सकता है. डायनेमिक आईलैंड में नोटिफिकेशन्स, म्यूजिक और कॉल के बारे में प्रदर्शित करता है.


iphone 15 pro: 


Apple अभी तक प्रो सीरीज में फ्रेम के लिए स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल कर रहा था. लेकिन अफवाह है कि iPhone 15 pro मॉडल्स में टाइटेनियम फ्रेम हो सकता है. इसके साथ ही खबर है कि ऐप्पल फिजिकल वॉल्यूम बटन को छोड़ देगा और इस बार हैप्टीक के लिए जाएगा. इसके अलावा iPhone 15  और iPhone 15 Plus A16 बायोनिक प्रोसेसर पर आधारित होंगे, हाई-एंड मॉडल में नए A17 बायोनिक प्रोसेसर का उपयोग करने की संभावना है.

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।