1. Home
  2. Health

Health : एलोवेरा जूस से ऐसे दूर करें थायराइड, जानें इस्तेमाल

Health : एलोवेरा जूस से ऐसे दूर करें थायराइड, जानें इस्तेमाल
आज के समय में लाखों लोग थायराइड से परेशान हैं थायराइड गर्दन में होता है जो हमारे शरीर की अनेक क्रियाओं को नियंत्रित करता है। इसमें से थायरोथ्क्सन नामक हार्माेन निकलाता है।

Haryana News Post : Aloevera Juice : आज के समय में लाखों लोग थायराइड से परेशान हैं थायराइड गर्दन में होता है जो हमारे शरीर की अनेक क्रियाओं को नियंत्रित करता है। इसमें से थायरोथ्क्सन नामक हार्माेन निकलाता है।

आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्के बताने जा रहे हैं जिनसे आपको इस बीमारी से राहत मिलेगी। जी हां हम बात कर रहे हैं एलोवेरा की जो आज के समय सबके घर में होता है। इसके इस्तेमाल से आप इस बीमारी से राहत पा सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं कैसे इसका इस्तेमाल करें। 

Read Also : Health Tips : ये आदतें आपकी हड्डियों को कर सकती हैं कमजोर, जानें कैसे?


एलोवेरा जूस के फायदे :

मोटापा कम होता है :

अगर आप सुबह उठकर तुलसी की पत्तियों के साथ एलोवेरा का जूस लेते हैं तो आपको अपनी बीमारी  से राहत मिलेगी। ये आपको खाली पेट ही पीना होगा। थायराइड की बीमारी में से फायदेमंद होता है। जिससे आपको मोटापा भी कम होगा। 

Read Also : Health : ये हैं दुनिया की 10 सबसे खतरनाक बीमारियां, जानें क्यों होती है मौत


जोड़ों का दर्द कम होना :

थायराइड के कारण आपके जोड़ों में दर्द रहने लगता है जिसके कारण आप परेशान रहते है। एलोवेरा के जूस से आपको जोड़ों में दर्द कम हो जाएगा। कैसे करें इसका सेवन? : अगर आप खाली पेट इसका सेवन करते हैं तो ये आपको और भी फायदा देगा। इसके साथ दो चम्मच तुलसी के जुस की भी मिला लें। और निरंतर इसका सेवन करें। 
 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।