1. Home
  2. Health

Health : शरीर की कमजोरी करनी है दूर, तो पुरूष रोज करें इस चीज का सेवन

Health : शरीर की कमजोरी करनी है दूर, तो पुरूष रोज करें इस चीज का सेवन
केसर (Saffron) में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जिसमें आयरन, कैल्शियम, फास्फोररस आदि शामिल हैं. केसर का सेवन अगर आप करते हैं तो आपके शरीर में कई तरह की ऐसी बिमारी होती हैं जो आपके केसर का सेवन करके आप अपने आपको फिट भी रख सकते हैं.

Haryana News Post : Saffron Benefits : आज हम आपको कुछ ऐसी चाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके शरीर की कमजोरी को दूर कर देगी। इस चीज की सबसे ज्यादा जरूत पुरूषों को होती है। जी हां हम बात कर रहें हैं केसर की जो आपकी सेहत और खूबसूरती के लिए बेहद ही जरूरी होती है।  

केसर (Saffron) में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जिसमें आयरन, कैल्शियम, फास्फोररस आदि शामिल हैं. केसर का सेवन अगर आप करते हैं तो आपके शरीर में कई तरह की ऐसी बिमारी होती हैं जो आपके केसर का सेवन करके आप अपने आपको फिट भी रख सकते हैं.लेकिन केसर पुरुषों की कई तरह की परेशानी को दूर करने में मदद कर सकती है. आइए खबर में जानते हैं कि क्या होते हैं इसके फायदे।


केसर से ये परेशानियां होंगी दूर :

Read Also : Health : जानिए शरीर के लिए क्यों जरूरी है विटामिन बी-12?

शरीर की कमजारी होगी दूर :

अगर आप केसर का सेवन करते हैं. तो आपके शरीर की अनेकों बिमारी दूर हो सकती हैं। आप इसे दूध में मिलाकर पी सकते हैं. इससे आपके शरीर की मासपेशियां मजबूत होती हैं।


शीघ्रपतन को करता है दूर : 


क्या आपको पता है कि केसर का सेवन करने से शीघ्रपतन की समस्या को दूर किया जा सकता है. बता दें कई पुरुषों में मानसिक तनाव की वजह से यह समस्या हो जाती है. ऐसे में केसर (राां१ङ्मल्ल) का सेवन करने से  शीघ्रपतन की परेशानी भी दूर हो जाती है.

Read Also : Health : हरी घास में रोज 20 मिनट नंगे पांव चलने से होते हैं ये फायदे

यौन शक्ति को ज्यादा करें :

कई पूरूषों में यौन की शक्ति कम होने लगती है. ऐसा मानसिक तनाव के कारण होता है। अगर आपको भी ये परेशानी हो रही है तो आप रोज इसका सेवन कर सकते हैं। जिससे आपके शरीर को फायदे मिलेंगे। 


कैंसर से लड़ने में करता है मदद :

कैंसर एक ऐसी बिमारी है जिससे बचना मुसकिल है. देश की भयंकर बीमारियों में इसे गिना जाता है। केसर में क्रोसिन नामक कैरोटीना पाया जाता है. जो आपका कैंसर जैसी बिमारी से बचाव करता है। अगर आप रोज केसर का सेवन करते हैं. तो आप कैंसर जैसी बिमारी से अपना और अपने परिवार का बचाव कर सकते हैं।


 केसर का सेवन करने से कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों से भी बचा जा सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि केसर में क्रोसिन नामक कैरोटीना पाया जाता है. जो पुरुषों में होने वाले प्रोस्टेट कैंसर से बचाव करने में मदद करता है. 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।