1. Home
  2. Health

Diabetes : कभी नहीं होगी शुगर, बनने जा रही ये दवा

Health : कभी नहीं होगी शुगर, बनने जा रही ये दवा 
Diabetes : आज के समय में शुगर की बीमारी बढ़ती जा रही है और लोगों को परेशान कर रही है. लेकिन अब आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि US की मंजूरी के बाद बाजार में एक ऐसी दवा आने जा रही है जिसके बाद आपको शुगर होगा ही नहीं।

Haryana News Post : Diabetes :   आज के समय में शुगर की बीमारी बढ़ती जा रही है और लोगों को परेशान कर रही है. लेकिन अब आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि US की मंजूरी के बाद बाजार में एक ऐसी दवा आने जा रही है जिसके बाद आपको शुगर होगा ही नहीं। आइए खबर में जानते हैं उस दवा के बारे में। 

 

 

इस  दवा  को बनाने वाली कंपनी का दावा हैे कि इस दवा को सेवन करने से शुगरर की बीमारी होगी ह७ी नही, यह दवा टाईप 1 डायबिटीज को होने  से रोेकती  है, इसका सेवन करने से डायबिटीज की  बीमारी होगी ही  नही, अमेरिका ने नवंबर 20022 में इस दवा को मंजुरी दी है. यह 2 प्रकार की होत है. प्रोवेंशनबायोे तथा सनोफी नामक  फार्मासयूटिकल कंपनियों ने बनाया है.

 

Read Also:Health : स्वाद के साथ इन बीमारियों की रामबाण दवा है तेजपत्ता?

 

कोेइ इलाज नही था इससे  पहले


टार्ईप 1 : डायबिटीज शरीर म इंसुलिन बनाने वाली कोशिकाओें को  खत्म कर देती  है. इसके लक्ष्ण दिखाइ देने में सालों लग सकते हैैं.


टाईप 1 : डायबिटीज का अब तक कोई प्रमानेंट इलाज नही था.टाइप 2 समय के साथ लाइफसटाइल के कारण डेवलप होती है.

किस उर्म के लोगों के लिए होगी  फायदेमंद   

8 साल  या इससे अधिक उर्म के लोगों के तथा जो डायबिटीज की सटेज 2 में हैैं उनक लिए इस दवा को मंजुरी दी गई है,टाइप 1 डायबिटीज के लिए अब तक कोइ पक्का इ्रलाज तो नही हैै परंतु , इस दवा के सेवन से इसे कुछ समय के लिए रोका जा सकता हेै.

Read Also: Health : अगर चेहरे की झुर्रियों और झड़ते बालों से परेशान हैं, तो आज से शुरू करें इन चीजों का सेवन

ट्रायल ने दिखाई नई राह


इस दवा के नतीजों नें करोड़ों लोगों की जान बचाने के लिए उम्मीद की एक नर्इ्र किरण जगाई है. जो लोग टाईप 1 डायबिटीज से गुजर  रहे हैंं , यह उनके लिए  वर्दान साबित  हुई है.


दवा काम कैसे करती है


यह  दवा  डायबिटीज कोे 2 साल से अधिक रोकने में सहायक है, तथा कुछ मामलों में यह ज्यादा समय तक बीमारी को रोकने में मददगार रही है. 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।