1. Home
  2. Lifestyle

Health News : मोटापा बन सकता है भयंकर बीमरियों का कारण, कम करने के लिए करें इन चीजों का सेवन

Health News : मोटापा बन सकता है भयंकर बीमरियों का कारण, कम करने के लिए करें इन चीजों का सेवन 
गर आप भी अपने मोटापे को कम करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको आमलेट का सेवन करना होगा इसके लिए आपको 2 अंडे, दूध, और कटी हुई सब्जी को कुछ देर तक कडाही में बना लेना हैं

Haryana News Post : Health Tips : आज के समय में सबसे ज्यादा परेशान लोग मोटापे से हैं। अगर आप भी इसका शिकार हो चुके हें तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मोटापा आपके लिए कितना खतरनाक हो सकता है।

ऐसे में ये कई ऐसी बीमारियों को बुलावा देता है जो आपको काफी नुकसान कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको मोटाने को कम करने के लिए किन चीजों का  सेवन करना चाहिए। जितना हो सके आपको अच्छाा खाना खाना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए। 

Read Also: Health Advice : अगर आपको भी पसंद है हरा साग, तो इस तरह से करें तैयार?


आमलेट का करें सेवन : अगर आप भी अपने मोटापे को कम करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको आमलेट का सेवन करना होगा इसके लिए आपको 2 अंडे, दूध, और कटी हुई सब्जी को कुछ देर तक कडाही में बना लेना हैं और थोड़ी ही देर बाद उसको आंच पर रख देना होगा उसके बाद आपके उसे खाना है। ये आपके शरीर को ताकत भी देगा। और आपकी बीमार भी नहीं होने देगा। 


एवोकाडो टोस्ट:  बे्रड को लेकर उसको टोस्ट करें अब जो आधा एवोकोडा बचा है उसको अच्छै से पीस लें। कुछ चेरी स्लाइस करके एवोकाडो के ऊपर रखें और ऊपर से एक चुटकी नमक छिड़कें. अब आपका एवोकाडो टोस्ट खाने के लिए तैयार है.

Read Also: Health Tips : पेट के बल सोने से होते हैं ये 3 नुकसान ​​​​​​​


पीनट बटर को करें डाइट में शामिल : अगर आप भी बीमरी से बचना चाह रहे हैं तो आपको इसके लिए पीनट बटर का सेवन करना होगा उसके लिए एक चम्मच पीनट बटर, बादाम और केले को मिक्स कर लेना है और से पी लेना है। इसके सेवन से आपको काफी हद तक बीमारी से लड़ने में ताकत मिलेगी।

क्विनोआ सलाद होगा फायदेमंद : 1 कप क्विनोआ को पकाएं. इसमें सभी सब्जियों कों मिला लेना है।. इसके ऊपर बादाम और सूरजमुखी के बीज डालें. सिंग के लिए, जैतून का तेल, सरसों, नमक और काली मिर्च को एक साथ फेंट लें और फिर क्विनोआ मिश्रण के ऊपर डालें. अब एक बाद सबको अच्छी तरह मिला लें और फिर खाने के लिए परोसें.

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।