1. Home
  2. National
  3. Uttar Pradesh

UP Corona Cases today: सीएम योगी ने कोरोना के नए वैरियंट को लेकर दिए निर्देश

UP Corona Cases today: सीएम योगी ने कोरोना के नए वैरियंट को लेकर दिए निर्देश
Corona News : बृहस्पतिवार को 27208 सैंपल की जांच की गई। इसमें एक भी नया मरीज नहीं मिला है। 33 लोग ठीक हुए हैं। अब कुल एक्टिव केस की संख्या 62 हो गई है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि कोविड को लेकर हर स्तर पर सावधानी बरती जाए। नए वैरिएंट पर नजर रखें। 

Haryana News Post : UP Corona Cases today :  सीएम योगी ने कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर की आला अधिकारियों के साथ की बैठक । मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने बताया कि एक सप्ताह से कोविड के नए केस में बढ़ोतरी देखी जा रही है, लेकिन उत्तर प्रदेश में स्थिति सामान्य है।

बृहस्पतिवार को 27208 सैंपल की जांच की गई। इसमें एक भी नया मरीज नहीं मिला है। 33 लोग ठीक हुए हैं। अब कुल एक्टिव केस की संख्या 62 हो गई है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि कोविड को लेकर हर स्तर पर सावधानी बरती जाए। नए वैरिएंट पर नजर रखें। 

Read Also: Corona Alert: ताजमहल का दीदार नहीं कर सकेंगे पर्यटक, ये है ताजा कोविड गाइडलाइन्स

नए केस की जीनोम सिक्वेसिंग कराई जाए। लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाने, एहतियाती खुराक लगवाने और उसकी उपयोगिता केबारे में जागरुक किया जाए। यह निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी। वह बृहस्पतिवार को अपने सरकारी आवास पर कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम 9 के साथ कोविड की स्थिति की समीक्षा की।

UP Corona Cases today:

Read Also: Corona Alert: कोरोना के कहर से बढ़ी दिल्ली की चिंता, मास्क पहन कर बूस्टर डोज लगवाने की अपील

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ट्रेस, टेस्ट, ट्रीटमेंट और टीकाकरण की रणनीति सफल रही है। इसे आगे भी जारी रखा जाए। आने वाले कुछ दिनों में नए केस में बढ़ोतरी होने की संभावना है। ऐसे में  हर स्तर पर अलर्ट रहें। नए वैरिएंट पर सतत् नजर रखी जाए।

सभी नए मामलों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए। प्रतिदिन होने वाली टेस्टिंग की संख्या बढाई जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि सभी जिलों में आईसीयू तथा वेटिंलेटर की उपलब्धता के साथ विशेषज्ञ चिकित्सकों, अन्य डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ  की समुचित व्वयस्था की जाए।

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।