1. Home
  2. Utility News

Vastu Tips : अगर आप भी जन्में हैं इस अनौखी तारीख को, तो आज ही बन सकते हैं करोड़पति

Vastu Tips : अगर आप भी जन्में हैं इस अनौखी तारीख को, तो आज ही बन सकते हैं करोड़पति
आज हम आपको कुछ ऐसी तारीख के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें कई तारीखों को जन्में लोंगों के मुलांक 7 होते हैं। अंक शास्त्र जन्म तिथि के जोड़ के आधार पर उसके भविष्य और स्वभाव की गणना करता है.

Haryana News Post : Vastu Tips : आज हम आपको कुछ ऐसी तारीख के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें कई तारीखों को जन्में लोंगों के मुलांक 7 होते हैं। अंक शास्त्र जन्म तिथि के जोड़ के आधार पर उसके भविष्य और स्वभाव की गणना करता है.

7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होता है.अंक ज्योतिष के अनुसार इस मूलांक के जातकों पर कुबेर देव जन्म से ही मेहरबान होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के जन्म का मुलांक 7 होते हैं वो शुरू से ही भाग्यशाली होते हैं। . ये लोग जमीन-जायदाद और धन दौलत के मामले में बहुत लकी माने जाते हैं. इन लोगों पर कुबेर देव की भरपूर कृपा बरसती है. आइए जानते हैं इन लोगों के स्वभाव, भविष्य और आर्थिक स्थिति के बारे में. 


जानें कैसे निकाले अपना मुलांक :

शास्त्रों के अनुसार जैसे की आपका जन्म 16 तारीख को हुआ है तो आपका मुलांक 7 होगा। ऐसे ही जैसे 7,16,  और 25 को जन्म हुआ है तो आपका मुलांक 7 होगा। ये लोग बचपन से ही कुबेर देव की इन पर खूब कृपा बरसती है. जीवन में इन लोगों को कभी भी धन का अभाव नहीं रहता. प्रॉपर्टी, सपंत्ति और पैसों के मामले में लोग बड़े भाग्यवान होते हैं. 

Read Also : Health : ये हैं दुनिया की 10 सबसे खतरनाक बीमारियां, जानें क्यों होती है मौत

मूलांक 7 के फायदे : 


मूलांक 7 के लोग जिन कार्यों में हाथ डालते हैं उसी में अपार सफलता पाते हैं. इन्हें जीवन में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत नहीं करनी पड़ती. ये जन्म से ही मेहनती और बुद्धिमान होते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग जिस काम को शुरू कर देते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. 


अंक ज्योतिष के अनुसार ये लोग स्वतंत्र विचारधारा के होते हैं.  इन लोगों को किसी के दबाव में रहकर काम करना बिल्कुल पसंद नहीं होता. ये लोग खुलकर जीते हैं और इन्हें अपने काम में किसी का हस्तक्षेप पसंद नहीं आता. 

Read Also : Health : नारियल सेहत का खजाना होता है, लेकिन ज्यादा इस्तेमाल करना पड़ सकता है महंगा


परिवार के लिए होते हैं लक्की : 


अंक ज्योतिष के अनुसार ये लोग खुद के लिए तो लकी होते ही हैं. साथ ही, जन्म के बाद परिवार वालों के लिए भी बेहद भाग्यशाली साबित होते हैं. इनके जन्म के बाद से व्यक्ति परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलता है. घर में सुख-समृद्धि और धन-दौलत में वृद्धि होती है. 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।