IND vs AUS:भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया 18 सदस्ययी टीम का ऐलान, 4 स्पिनर्स के साथ भारत आएगी ऑस्ट्रेलिया 

Australia Test squad for India Series: ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत दौरे पर फरवरी से मार्च के बीच 4 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 18 सदस्ययी टीम का ऐलान कर दिया है। दौरे का आगाज 9 फरवरी को नागपुर टेस्ट के साथ होना है। 

 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने अगले महीने से शुरू होने वाले भारत दौरे के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने कुल 18 सदस्ययी टीम का चयन किया है।

इस टीम में से एक बड़ा चौंकाने वाला फैसला देखने को मिला है। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर एडम जाम्पा को स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह युवा ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी को टीम में शामिल किया गया है।

टॉड मर्फी को फर्स्ट क्लास क्रिकेट, ऑस्ट्रेलिया-ए और प्रेसिडेंट इलेवन में शानदार प्रदर्शन करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम के लिए चुना गया है। मर्फी के अलावा टीम में बतौर स्पिनर एश्टन एगर, मिचेल स्वेप्सन और नाथन लियोन भी शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें: फिटनेस पर ध्यान देने के लिए बीसीसीआई ने यो-यो टेस्ट किया अनिवार्य, टीम में वापसी के लिए चोटिल खिलाड़ियों को देना होगा DEXA टेस्ट

कैमरन ग्रीन भी करेंगे टीम में वापसी 

ऑस्ट्रेलिया के स्टार आलराउंडर कैमरन ग्रीन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में चोट लग गई थी। मेलबर्न टेस्ट में बल्लेबाजी करते समय ग्रीन की उंगली में फ्रैक्चर हो गया था। जिसके बाद वें सिडनी टेस्ट से भी बाहर हो गए थे।

लेकिन कैमरन ग्रीन भारत दौरे से पहले ठीक हो सकते हैं और उन्हें भी भारत दौरे के लिए टीम में चुन लिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने ग्रीन को लेकर कहा था कि ग्रीन छठे नंबर पर एक अच्छा बल्लेबाज है और उसके साथ हमें तीन तेज गेंदबाजों को खिलाने में सहूलियत मिलती है।

भारत के खिलाफ हमारी बड़ी सीरीज है। इसलिए हम अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम को मैदान पर उतारना चाहते हैं। एगर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं और वह भारत जरूर जाएंगे। हमने उसे ट्रायल के लिए टीम में नहीं रखा था। भारत की परिस्थितियां अलग है और वहां ऐसे गेंदबाज काफी उपयोगी साबित होते हैं। 

ये भी पढ़ें: चेतन शर्मा एक बार फिर बने चयन समिति के अध्यक्ष, हरविंदर सिंह की हुई चयनकर्ता के पद से छुट्टी

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम 

ये भी पढ़ें: भारत की टी-20 टीम से होगी रोहित-विराट की छुट्टी, हार्दिक पांड्या बनेंगे टी-20 के परमानेंट कप्तान: रिपोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का शेड्यूल 

  • पहला टेस्ट

9 से 13 फरवरी, नागपुर

  • दूसरा टेस्ट

17 से 21 फरवरी, दिल्ली

  • तीसरा टेस्ट

1 से 5 मार्च, धर्मशाला

  • चौथा टेस्ट

9 से 13 मार्च, अहमदाबाद

  • पहला वनडे

17 मार्च, मुंबई

  • दूसरा वनडे

19 मार्च, विशाखापत्तनम

  • तीसरा वनडे

22 मार्च, चेन्नई

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा एंड कंपनी के पास लगातार दूसरा डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने का मौका, ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में जाने के लिए करना होगा इन्तजार

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें