1. Home
  2. Cricket

Indian Cricket Team Overhaul: भारत की टी-20 टीम से होगी रोहित-विराट की छुट्टी, हार्दिक पांड्या बनेंगे टी-20 के परमानेंट कप्तान: रिपोर्ट्स

Indian Cricket Team Overhaul: भारत की टी-20 टीम से रोहित-विराट की छुट्टी, हार्दिक पांड्या बनेंगे टी-20 के परमानेंट कप्तान: रिपोर्ट्स

India T20 Team:टी-20 विश्व कप 2022 की असफलता के बाद बीसीसीआई भारतीय टी-20 टीम से बिल्कुल भी खुश नहीं थी। इसलिए बीसीसीआई ने टी-20 में युवा खिलाड़ियों को मौका देने का मन बनाया। सेलेक्टर्स ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी में युवा टीम को न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए चुना था।

Indian Cricket Team Overhaul: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही टी-20 क्रिकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली के भविष्य को लेकर बैठक कर सकती है। बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट इन दोनों हीउ खिलाड़ियों पर जल्द ही फैसला ले सकती है।

फिलहाल रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनेआप को टी-20 में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रखा है। इन दोनों ने टी-20 क्रिकेट से हटने का फैसला नहीं लिया है। लेकिन आने वाले समय में इन दोनों को ही टी-20 क्रिकेट से साइडलाइन किया जा सकता है।

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को भी इस बारे में बता दिया गया है। रिपोर्ट्स की माने तो चयन समिति भी टी-20 में इन दोनों के भविष्य को लेकर एक बैठक बुला सकती है। 

ये भी पढ़ें: चेतन शर्मा एक बार फिर बने चयन समिति के अध्यक्ष, हरविंदर सिंह की हुई चयनकर्ता के पद से छुट्टी

टी-20 में नहीं होगा रोहित-विराट का सिलेक्शन 

टी-20 विश्व कप 2022 की असफलता के बाद बीसीसीआई भारतीय टी-20 टीम से बिल्कुल भी खुश नहीं थी। इसलिए बीसीसीआई ने टी-20 में युवा खिलाड़ियों को मौका देने का मन बनाया। सेलेक्टर्स ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी में युवा टीम को न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए चुना था।

हार्दिक भी कईं बार ये संकेत दे चुके हैं कि वो लंबे समय तक भारत की टी-20 टीम की कप्तानी संभालने के लिए तैयार हैं। हालांकि बीसीसीआई ने अब तक हार्दिक को भारत की टी-20 टीम का फुल टाइम कप्तान नहीं बनाया है।

अभी भी रोहित शर्मा ही हर फॉर्मेट में भारत के कप्तान हैं। लेकिन बोर्ड जल्द ही हार्दिक को टी-20 टीम का फुल टाइम कप्तान बना सकता है। टी-20 विश्व कप अब साल 2024 में होना है। ऐसे में बोर्ड चाहता है कि टी-20 विश्व कप के लिए युवा खिलाड़ियों को तैयार किया जाना चाहिए।

जबकि 50 ओवर का विश्व कप इसी साल भारत में होना है और बोर्ड चाहता है कि वो सीनियर खिलाड़ियों के वर्कलोड को मैनेज करे। इसलिए टी-20 में रोहित और विराट को साइडलाइन किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें: फिटनेस पर ध्यान देने के लिए बीसीसीआई ने यो-यो टेस्ट किया अनिवार्य, टीम में वापसी के लिए चोटिल खिलाड़ियों को देना होगा DEXA टेस्ट

रोहित ने नहीं किया टी-20 से हटने का फैसला 

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पहली बात तो यह है कि लगातार मैच खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए संभव नहीं है। आपको खिलाड़ियों को आराम देने की भी जरूरत है।

मेरे साथ भी यही स्थिति रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हमें 3 टी-20 मैच खेलने है। टी-20 से हटने के बारे में मैं आईपीएल के बाद सोचूंगा। मैंने फिलहाल टी-20 फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला नहीं किया है।

लेकिन बीसीसीआई के सूत्रों ने साफ़ कह दिया है कि बोर्ड रोहित और विराट दोनों को अपने टी-20 प्लान में नहीं रख रहा है। बोर्ड टी-20 के लिए अलग और युवा टीम चाहता है। विश्व कप में लगातार भारत का टॉप ऑर्डर फेल हो रहा था और ये सबकुछ तब हुआ जब टीम में रोहित, विराट और राहुल तीनों थे।

भारत के पास पहले ही ईशान किशन, ऋषभ पंत, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा और शुभमन गिल जैसे युवा खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे में रोहित- विराट को शायद ही अब इस फॉर्मेट के लिए चुना जाए।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा एंड कंपनी के पास लगातार दूसरा डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने का मौका, ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में जाने के लिए करना होगा इन्तजार

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।