Indian Cricket Jersey Sponsor: Byju's बीसीसीआई की जर्सी स्पॉन्सरशिप डील से हो सकता है बाहर

Byju's Indian Cricket Sponsor: कंपनी मार्च 2023 तक स्पॉन्सर के तौर पर बनी रह सकती है। डेवलपमेंट से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि Byjus's बीसीसीआई के साथ स्पॉन्सरशिप डील से बाहर निकलना चाहता है क्योंकि वह भारत में अपने मीडिया खर्च को ऑप्टिमाइज कर रहा है।
 

Indian Cricket Jersey Sponsor: Byju's मौजूदा समय में भारत की टीम का जर्सी स्पोंसर है। लेकिन अब Byju's भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के साथ अपने जर्सी स्पॉन्सरशिप डील को खत्म करना चाहता है।

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की है कि Byju's ने बोर्ड को लिखा है कि 'वे जर्सी स्पॉन्सरशिप से बाहर निकलना चाहते हैं। बोर्ड उन्हें इस डील से बाहर निकलने की अनुमति दे सकता है। बशर्ते सभी संपर्क संबंधी दायित्वों का ध्यान रखा जाए।

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि हाँ, उन्होंने हमें लिखा है कि वे जर्सी प्रायोजन से बाहर निकलना चाहते हैं। शीर्ष परिषद की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। उन्हें सभी संविदात्मक दायित्वों का पालन करने और बाहर निकलने की पूरी अनुमति है।

ये भी पढ़ें: सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की लाइफ में कौन सा तूफान आया, जानिए इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस के बारे में

क्यों बाहर निकलना चाहती हैं Byjus's 

यह ध्यान देने योग्य है कि Byjus's ने आश्चर्यजनक रूप से बीसीसीआई के साथ 2023 के अंत तक 55 मिलियन डॉलर में अपना सौदा बढ़ाया था। लेकिन अब यह संकटग्रस्त कंपनी मार्च 2023 तक इस प्रयोजन से बाहर निकलना चाहती है। BCCI के साथ इसकी मूल डील की अवधि मार्च 2022 में समाप्त हो गई थी।

Byju's रवींद्रन की अगुवाई वाली यूनिकॉर्न लगातार दो वर्षों के हाइपरग्रोथ के बाद एडटेक सेवाओं की मांग में कमी के साथ आक्रामक रूप से लागत में कटौती करना चाह रही है। सूत्रों के हवाले से हाल ही में खबर दी गई थी कि एडटेक कंपनी अपने मीडिया खर्च को तर्कसंगत बनाने की दिशा में काम कर रही है।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका को हराए और हम ऑस्ट्रेलिया को, तभी बनेगी बात

मार्च 2023 तक स्पोंसर रहेगी Byju's 

कंपनी मार्च 2023 तक स्पॉन्सर के तौर पर बनी रह सकती है। डेवलपमेंट से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि Byju's बीसीसीआई के साथ स्पॉन्सरशिप डील से बाहर निकलना चाहता है क्योंकि वह भारत में अपने मीडिया खर्च को ऑप्टिमाइज कर रहा है। Byju’s ने FY21 में 17 गुना बढ़कर 4,588 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था।

राजस्व 4% बढ़कर ₹2280 करोड़ हो गया। कंपनी का विज्ञापन और प्रचार खर्च ₹899 करोड़ से 150% बढ़कर ₹2,251 करोड़ हो गया था। इस साल जून और अक्टूबर में, Byjus's ने टॉपर, व्हाइटहैट जूनियर और बायजू के अन्य कार्यों से 2,500 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया। 

ये भी पढ़ें: विराट कोहली की एक दिन की कमाई जानकर चौंक जाएंगे आप, पत्नी अनुष्का भी कमाई के मामले में पीछे नहीं 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें