Delhi News: 31 अक्टूबर को दिल्ली में हो सकती है ट्रैफिक की दिक्कत, पुलिस ने जारी की ये एडवाइजरी 

कल सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है और इस मौके पर  ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन होना है। रन फॉर यूनिटी’ को नेशनल स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।
 

Delhi News: यदि आप कल सोमवार को दिल्ली जाने वाले हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंक आपको कल दिल्ली में ट्रेफिक की समस्या से जूझना पड़ सकता है। कल सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है और इस मौके पर  ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन होना है। रन फॉर यूनिटी’ को नेशनल स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।

इसमें 8,000 से ज्यादा लोगों के भाग लेने की उम्मीद है। इस कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने वैकल्पिक मार्गो और डायवर्जन के संबंध में एडवाइजरी जारी की। यह एडवाजरी ट्रैफिक पुलिस सोशल मीडिया पर भी प्रसारित की है। एडवाइजरी में बताया गया है कि प्रतिभागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 31 अक्टूबर को सुबह छह बजकर 45 मिनट से नौ बजे तक सी-हेक्सागन सामान्य यातायात के लिए बंद रहेगा। 

ये भी पढ़ें: आईसीसी टी-20 प्लेयर्स रैंकिंग्स में टॉप-10 में पहुंचे विराट कोहली

इन सड़कों पर हुआ डायवर्जन

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि दौड़ को निर्वाध संपन्न कराने के लिए निर्धारित रुट पर कुछ डावर्जन किए गए हैं। इसमें तिलक मार्ग-भगवान दास रोड, पुराना किला रोड-मथुरा रोड, डॉ जाकिर हुसैन मार्ग-सुब्रमण्यम भारती मार्ग, शेरशाह रोड-मथुरा रोड, पंडारा रोड-सुब्रमण्यम भारती मार्ग, क्यू-प्वाइंट और मानसिंह रोड, जसवंत सिंह रोड, केजी मार्ग-फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग और मंडी हाउस के चौराहे पर रूट डायवर्जन किया जा रहा है।

हालांकि इन जगहों से निकलने वाले वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्ग भी सुझाए गए हैं। इसके अलावा पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली से उत्तरी दिल्ली और इसकी विपरीत दिशा में जाने वाले यात्रियों को रिंग रोड से सराय काले खां, आईपी फ्लाईओवर और राजघाट जाने वाले मार्ग से होकर जाने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें: एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा बीसीसीआई का फैसला नहीं, सरकार पर निर्भर करता है निर्णय: रोजर बिन्नी

ये दिए विकल्प 

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि यात्री अरबिंदो मार्ग से कमल अतातुर्क मार्ग तक और मदर टेरेसा क्रिसेंट के रास्ते सरदार पटेल मार्ग पर भी जा सकते हैं। यात्री अपने वाहन को एनएच-9 को रिंग रोड, भैरों मार्ग, मथुरा रोड, एसबीएम, क्यू-प्वाइंट, फिर अब्दुल कलाम मार्ग की ओर ले जा सकते हैं और

रिंग रोड पर आईएसबीटी कश्मीरी गेट, बुलेवार्ड रोड और रानी झांसी फ्लाईओवर की ओर जा सकते हैं। पूर्वी दिल्ली से पश्चिमी दिल्ली जाने वालों के लिए ट्रैफिक पुलिस ने मिंटो रोड को दीन दयाल उपाध्याय मार्ग और फिर बाबा खड़क सिंह मार्ग से कनॉट प्लेस से गोले डाक खाना और आरएमएल तक ले जाने की सलाह दी।

ये भी पढ़ें: अगर दिवाली और छठ पर जाना है घर तो रेलवे की इन स्पेशल ट्रेनों का उठाएं लाभ

सी-हेक्सागन के पास हो सकती है दिक्कत

एडवाइजरी में कहा गया है कि सी-हेक्सागन के आसपास यात्रा करने वाले यात्रियों को संभावित देरी का सामना करना पड़ सकता है और उन्हें उपरोक्त सुझाए गए मार्गो से जाने का विचार करना चाहिए। इसके अलावा यात्रियों को कनॉट प्लेस के लिए बाबा खड़क सिंह मार्ग/मंदिर मार्ग, मथुरा रोड, फिर सिकंदरा रोड की ओर डब्ल्यू-पॉइंट लेने की एडवाइज दी जाती है।

ये भी पढ़ें: नए पब्लिशर के साथ भारत में जल्द वापसी कर सकती है BGMI