1. Home
  2. Bollywood

टीवी कलाकारों ने Republic day की खूबसूरत यादें ताजा की

टीवी कलाकारों ने Republic day की खूबसूरत यादें ताजा की
Entertainment News: 26 जनवरी (Republic day 2023) हर भारतीय की जिंदगी में एक बहुत ही खास दिन है। यह वो दिन है, जब 1950 में भारत का संविधान लागू हुआ था।

Haryana News Post : Entertainment News: 26 जनवरी (Republic day 2023) हर भारतीय की जिंदगी में एक बहुत ही खास दिन है। यह वो दिन है, जब 1950 में भारत का संविधान लागू हुआ था। यह दिन सिर्फ एक और इंडियन हॉलिडे नहीं है, बल्कि इस दिन लोग अपने-अपने टेलीविजन स्क्रीन्स पर ध्वजारोहण देखने के लिए जल्दी उठते हैं।

इस दिन के बारे में बात करते हुए, ज़ी टीवी के एक्टर्स - कुंडली भाग्य के मनित जौरा, प्यार का पहला नाम राधा मोहन की निहारिका रॉय, रब से है दुआ की ऋचा राठौर और भाग्य लक्ष्मी की ऐश्वर्या खरे ने अपने पसंदीदा देशभक्ति गीत और बचपन की कुछ खूबसूरत यादों के बारे में बात की। जब भी वे उन पुराने दिनों की बात करते हैं, तो उनका चेहरा खिल उठता है।



ज़ी टीवी के ‘कुंडली भाग्य‘ (Kundali Bhagya)के मनित जौरा (Manit Joura) उर्फ ऋषभ ने कहा, ‘‘बड़े होने के बाद, भले ही हम अपनी जिंदगी में व्यस्त हो गए हैं, लेकिन 26 जनवरी अभी भी सबसे महत्वपूर्ण दिन है। मुझे याद है, मैं हर साल 26 जनवरी को अपने परिवार के साथ राजपथ, नई दिल्ली में परेड देखने जाता था।

Read Also: UP News : यूपी रिकार्ड धान खरीद की ओर, सरकारी खरीद के लक्ष्य का 82 फीसदी पूरा

और, मेरे स्कूल में Republic day बड़ी बात हुआ करती थी, हमारे स्कूल में झंडा फहराया जाता था और हमें मिठाई और चॉकलेट दी जाती थी। वो दिन अब एक खूबसूरत याद बन गए हैं। मेरा पसंदीदा देशभक्ति गीत है ‘ऐ मेरे वतन के लोगों‘ (Ae Mere Watan Ke Logo) और आज भी मैं हर रिपब्लिक डे पर इस गाने को सुनता हूं। जब भी मैं इसे सुनता हूं तो बहुत भावुक हो जाता हूं। मुझे एक भारतीय होने पर गर्व है और मैं सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देना चाहता हूं।‘‘




ज़ी टीवी के ‘प्यार का पहला नाम राधा मोहन‘ (Pyaar Ka Pehla Naam Radha Mohan) की निहारिका रॉय (Neeharika Roy) उर्फ राधा ने कहा, ‘‘मुझे याद है कि जब मैं स्कूल में थी, तो मैं हमेशा रिपब्लिक डे पर होने वाले स्पेशल कार्यक्रमों में मंच पर प्रस्तुति देती थी।

मैं और मेरे दोस्त एक महीने पहले ही रिहर्सल शुरू कर देते थे और परफॉर्मेंस के लिए तिरंगे वाला आउटफिट और ‘देस रंगीला‘ जैसे गाने चुनते थे। इस साल मैं अपने परिवार के साथ सुबह टीवी पर परेड देखने वाली हूं। मैं भारत के सभी नागरिकों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देना चाहती हूं और उनसे अनुरोध करती हूं कि वे कम से कम पौधारोपण करके और अपने आसपास सफाई रखकर अपना योगदान दें।‘‘



ज़ी टीवी के ‘रब से है दुआ‘ (Rabb Se Hai Dua) में गज़ल का रोल निभा रहीं ऋचा राठौर (Richa Rathore) ने कहा, ‘‘गणतंत्र दिवस (Republic Day) हमेशा मेरे लिए बेहद खास रहा है और यह बहुत सारी यादें लेकर आता है। मुझे हमेशा से झंडा फहराने का शौक रहा है और अब भी, जब मैं गणतंत्र दिवस पर घर पर होती हूं तो अपनी सोसाइटी के सेलिब्रेशन में जाती हूं।

Read Also: New Car : नए लुक में लॉन्च होने जा रही Sedan कार, क्या होगी कीमत?

स्कूल के रिपब्लिक डे सेलिब्रेशन की बहुत-सी यादें हैं, चाहे वो डांस हो या स्किट में भाग लेना हो। समारोह के बाद, मुझे और मेरे दोस्तों को टीचर से मिलने वाली मिठाई का इंतजार रहता था। मैं चाहती हूं कि हम सभी इस ऐतिहासिक दिन को बड़े गर्व और जोश के साथ मनाते रहें। मैं अपने फैंस को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देती हूं। खुश रहें और भारत को हर दिन बेहतर बनाने की दिशा में काम करें।‘‘
 


भाग्य लक्ष्मी (Bhagya Lakshmi) में लक्ष्मी की भूमिका निभा रहीं ऐश्वर्या खरे (Aishwarya Khare) ने कहा, ‘‘मैं चाहती हूं कि सभी को दो मौलिक अधिकारों का पालन करना चाहिए, वो हैं समानता का अधिकार और स्वतंत्रता का अधिकार। हमारे देश में ज्यादातर लड़कियां आज भी समाज में इन अधिकारों के लिए संघर्ष कर रही हैं।

मेरा मानना है कि किसी भी इंसान की इज्जत इस बात से नहीं होती कि वो स्त्री है या पुरुष बल्कि उसके द्वारा किए गए काम से होती है। मुझे याद है जब मैं स्कूल में थी, तब मैं हमेशा गणतंत्र दिवस (Republic day) पर होने वाले विशेष कार्यक्रमों में प्रस्तुति देती थी, चाहे वो स्कूल के हाउस के हिसाब से सिंगिंग हो या ग्रुप डांस।

लेकिन जैसे-जैसे हम बड़े होते हैं, हम निश्चित रूप से देशभक्ति के इन दिनों को मनाने के मजेदार हिस्से से चूक जाते हैं। मैं सभी को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देती हूं, हमेशा अपने अधिकारों का इस्तेमाल समझदारी से करें।‘‘

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।