1. Home
  2. Cricket

Hardik Pandya T20 Captain: हार्दिक पांड्या को मिलेगा नए साल का तोहफा, मंगलवार को आधिकारिक तौर पर नियुक्त किए जा सकते हैं भारत के नए टी-20 कप्तान

Hardik Pandya T20 Captain: हार्दिक पांड्या को मिलेगा नए साल का तोहफा, मंगलवार को आधिकारिक तौर पर नियुक्त किए जा सकते हैं भारत के नए टी-20 कप्तान

India Squad SL Series: चेतन शर्मा की अगुवाई वाली बर्खास्त चयन समिति मंगलवार को श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान करेगी। जिसमें हार्दिक पांड्या को आधिकारिक तौर पर भारत की टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया जाएगा।

Hardik Pandya T20 Captain: हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई मंगलवार को नए साल का तोहफा देने के लिए तैयार है। हार्दिक की आधिकारिक तौर पर कल भारत के नए टी-20 कप्तान के रूप में घोषणा की जाएगी।

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली बर्खास्त चयन समिति मंगलवार को श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान करेगी। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले हार्दिक को रोहित की जगह भारत का कप्तान घोषित किया जाना तय है।

हार्दिक 2024 टी-20 विश्व कप तक भारत के कप्तान घोषित किए जाएंगे। बीसीसीआई के एक शीर्ष स्रोत की पुष्टि की कि भारत के नए टी-20 कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या के उत्थान का समय आ गया है।

मौजूदा टीम में रोहित शर्मा और कई अन्य लोगों के 2024 तक बने रहने की संभावना नहीं है। भारतीय क्रिकेट के भविष्य के लिए रोहित द्वारा टी-20 टीम के लिए बैटन हार्दिक को दिया जाएगा। 

ये भी पढ़ें: 16 करोड़ के बिके निकोलस पूरन, लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम में हुए शामिल

100 प्रतिशत फिट नहीं हैं रोहित 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रोहित अभी 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं और जब चोट की बात आती है तो हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते। जडेजा और बुमराह एनसीए में वापस आ गए हैं और वें दोनों ही फिट लग रहे हैं।

अगर वे फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो वें श्रीलंका सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध होंगे। लेकिन उनके वर्कलोड को देखते हुए यह स्वाभाविक है कि वे वनडे सीरीज में वापसी करेंगे। टी-20 फिलहाल हमारा फोकस नहीं है।

क्योंकि हमें इस साल वनडे विश्व कप खेलना है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान अंगूठे पर चोट लगी थी। जिससे वें पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं।

इसलिए बीसीसीआई उन्हें लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती और उन्हें फिट होने के लिए पूरा समय देना चाहती है। फरवरी में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। जिसमें रोहित का होना बहुत जरूरी है। 

ये भी पढ़ें: आईसीसी ने ब्रिसबेन की पिच को बताया 'औसत से नीचे', पिच को मिला डिमेरिट अंक

श्रीलंका सीरीज का शेड्यूल 

पहला टी-20 
3 जनवरी, मंगलवार (मुंबई)

दूसरा टी-20 
5 जनवरी, गुरूवार (पुणे)

तीसरा टी-20 
7 जनवरी, शनिवार (राजकोट)

पहला वनडे 
10 जनवरी, मंगलवार (गुवाहाटी)

दूसरा वनडे 
12 जनवरी, गुरूवार (कोलकाता)

तीसरा वनडे 
15 जनवरी, रविवार (तिरुवनंतपुरम)

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल से होगी आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत, महिला आईपीएल का पहला सीजन 3 मार्च से होगा शुरू

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।