1. Home
  2. Cricket

IND vs PAK Match Weather Report: फैंस के लिए आई अच्छी खबर, आज मेलबर्न का मौसम अच्छा, समय पर शुरू होगा भारत और पाकिस्तान का मैच

IND vs PAK Match Weather Report
पिछले कुछ दिनों से मेलबर्न से खबर आ रही थी कि बारिश भारत और पाकिस्तान के मैच में खलल डाल सकती है। लेकिन मेलबर्न से मौसम अपडेट यह है कि आज बादल छाए हुए हैं लेकिन सुबह से मेलबर्न में बारिश की कोई सूचना नहीं है।

IND vs PAK Match Weather Report: टी-20 विश्व कप 2022 में सुपर-12 का चौथा मुकाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जाएगा। दर्शकों को इस मैच का बड़ी बेसब्री से इन्तजार था और आज उनका यह इन्तजार खत्म होने वाला है। क्योंकि दोनों टीमें एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार हैं।

दर्शकों को उम्मीद हैं कि उन्हें एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। पिछले साल के टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को बुरी तरह 10 विकेट से हराया था। लेकिन इस बार भारत की टीम उस पिछली हार का हिसाब पूरा करने उतरेगी। वहीं पाकिस्तान की टीम की उम्मीद होगी की वें इस बार भी भारत को विश्व कप में मात दें। लेकिन यह दोनों ही टीमों के लिए आसान नहीं होगा। 

फैंस के लिए आई अच्छी खबर 

पिछले कुछ दिनों से मेलबर्न से खबर आ रही थी कि बारिश भारत और पाकिस्तान के मैच में खलल डाल सकती है। लेकिन मेलबर्न से मौसम अपडेट यह है कि आज बादल छाए हुए हैं लेकिन सुबह से मेलबर्न में बारिश की कोई सूचना नहीं है। भारत और पाकिस्तान का मैच निर्धारित समय पर ही शुरू होगा

और फैंस को पूरा मैच देखने को मिलेगा। इस मैच का सीधा प्रसारण डिज्नी+हॉटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। यह मैच भारतीय समयनुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा और मैच से आधा घंटा पहले टॉस होगा। 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कर रहा विश्व कप 2023 को बॉयकॉट करने की बात

मेलबर्न में बारिश की संभावना कम

IND PAK Match TIMING

मेलबर्न से अच्छी खबर यह है कि मैच के घंटों के दौरान बारिश की संभावना कम है। पहले यह उम्मीद जताई जा रही थी कि भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मुठभेड़ आंधी और मूसलाधार बारिश से बर्बाद हो सकती है। स्थानीय मौसम विज्ञान ब्यूरो के अनुसार, आज 1 से 5 मिमी वर्षा की 80% संभावना थी।

मौसम विज्ञान ब्यूरो ने संकेत दिया कि "शाम के समय बारिश की उच्च (70%) संभावना है। हालांकि मैच के दौरान बारिश होने की संभावना में 10 फीसदी की कमी आई है। इसके अतिरिक्त, एमसीजी के अद्भुत जल निकासी और ग्राउंड क्रू को देखते हुए, इस बात की बहुत अच्छी संभावना है कि मैच पूरा देखने को मिल सकता है। 

ये भी पढ़ें: एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा बीसीसीआई का फैसला नहीं, सरकार पर निर्भर करता है निर्णय: रोजर बिन्नी

भारत की संभावित प्लेइंग-11 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग-11 

मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), हैदर अली, मोहम्मद नवाज, इफ्तिखार अहमद, शान मसूद, आसिफ अली, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ

ये भी पढ़ें: टी-20 विश्व कप में आज भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की संभावित-11


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।