1. Home
  2. Cricket

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के साथ दूसरा T20 आज, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका, जानिए क्या होगी Playing 11

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के साथ दूसरा T20 आज, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका, जानिए क्या होगी Playing 11
India vs South Africa: इंडिया ने 3 मैचों की सीरिज का पहला मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया था। इंडिया अब दूसरा मैच जीतकर सीरिज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेदी। इसलिए कप्तान रोहित शर्मा कुछ नए खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की ये आखिरी सीरिज है। अत: टीम इंडिया इन दिनों खिलाड़ियों को लेकर कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर रही है। इसी को लेकर माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा आज प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

India vs South Africa 2nd T20: भारत का आज साउथ अफ्रीका के साथ दूसरा टी20 मैचा गुवाहटी में खेला जाएगा। मैच शाम 7 बजे शुरू होगा। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की ये आखिरी सीरिज है। अत: टीम इंडिया इन दिनों खिलाड़ियों को लेकर कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर रही है। इसी को लेकर माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा आज प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकते हैं।
बता दें कि इंडिया ने 3 मैचों की सीरिज का पहला मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया था। इंडिया अब दूसरा मैच जीतकर सीरिज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेदी। इसलिए कप्तान रोहित शर्मा कुछ नए खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं।
सभी के मन में ये उत्सुकता है कि किस नए खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी और किसे बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। आइए जानते हैं इसके बारे में-

इस खिलाड़ी को मिल सकता है आराम

इंडिया की टीम इस समय शानदार परफार्मेंस दे रही है। लेकिन तेज गेंदबाज हर्षल पटेल कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 26 रन दिए थे। लेकिन वे विकेट नहीं निकाल पा रहे हैं। इतना ही नहीं, वह रन बचाने के लिए जूझ रहे हैं। बल्लेबाज उनके खिलाफ जमकर स्ट्रोक लगा रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा उनकी जगह मोहम्मद सिराज को शामिल कर सकते हैं।

मोहम्मद सिराज को मिला मौका


बता दें कि भारत के धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण साउथ अफ्रीका सीरीज और वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह सेलेक्टर्स ने मोहम्मद सिराज को मौका दिया है। सिराज ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाया है। सिराज इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। पारी की शुरूआत सिराज में खतरनाक गेंदबाजी करते हैं।

Also Read: Jio VR Glass: 5जी लॉन्चिंग के समय पीएम मोदी ने पहना जियो ग्लास चश्मा, क्या है इसका काम और खासियतें

भारत को कई मैचों में दिलवाई विजय


मोहम्मद सिराज की लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक है और वह यॉर्कर भी बुमराह की तरह ही फेंकते हैं और किफायती साबित होते हैं। सिराज ने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। आस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच में खेला है, ऐसे में उनके पास आॅस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है। उन्होंने ने भारत के लिए 5 टी20 मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए हैं।

Also Read: पूरी दुनिया में तीन दिन छाएगा अंधेरा, विनाशकारी परमाणु विस्फोट भी संभव : भविष्यवक्ता नॉस्त्रेदमस

भारत की संभावित प्लेइंग 11


रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, आर अश्विन, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग 11


टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रिले रोसौव, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज शम्सी।

हमारे Telegram चैनल से जुड़ें और पाएं रोचक व पठनीय सामग्री


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।