1. Home
  2. Cricket

Ranji Trophy 2022-23: रणजी में 379 रनों की रिकॉर्ड तोड़ पारी खेलने वाले पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी के कायल हुए जय शाह, जमकर की तारीफ

Ranji Trophy 2022-23: रणजी में 379 रनों की रिकॉर्ड तोड़ पारी खेलने वाले पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी के कायल हुए जय शाह, जमकर की तारीफ

Ranji Trophy: पृथ्‍वी शॉ ने असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबले में मुंबई के लिए खेलते हुए अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ 379 रन की पारी खेली। पृथ्‍वी शॉ ने मैच में अपनी पारी के दौरान 49 चौके और चार छक्‍के जमाए।

Ranji Trophy 2022-23: भारत के युवा स्टार बल्लेबाज बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ खेलते हुए मुंबई के लिए 379 रन की शानदार पारी खेली। पृथ्वी ने अपनी इस रिकॉर्ड तोड़ पारी के दौरान 383 गेंदों का सामना करते हुए 49 चौके और 4 छक्‍के जड़े।

रणजी ट्रॉफी इतिहास में यह दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्तिगत स्‍कोर है। इससे पहले संजय मांजरेकर ने रणजी ट्रॉफी में 377 रन की पारी खेली थी। लेकिन 379 रन की पारी खेलने के बाद पृथ्वी ने संजय मांजरेकर के 32 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

पृथ्‍वी शॉ रणजी ट्रॉफी में पिछले 4 मैचों में बड़ा स्‍कोर बनाने में नाकाम रहे थे। लेकिन गुवाहाटी में पृथ्वी ने शानदार बल्लेबाजी और तीहरा शतक जमाकर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। 

ये भी पढ़ें: फिटनेस पर ध्यान देने के लिए बीसीसीआई ने यो-यो टेस्ट किया अनिवार्य, टीम में वापसी के लिए चोटिल खिलाड़ियों को देना होगा DEXA टेस्ट

भारत के लिए 2021 में खेला था आखिरी मैच 

पृथ्‍वी शॉ ने भारत के लिए अपना आखिरी मुकाबला जुलाई 2021 में खेला था। पृथ्‍वी शॉ लंबे समय से घरेलू और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजुई कर रहे हैं और काफी रन भी बना रहे हैं।

लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें भारतीय टीम से नजरअंदाज किया जा रहा है। बहरहाल, असम के खिलाफ 379 रन की पारी खेलकर पृथ्‍वी शॉ ने कई रिकॉर्ड्स तोड़े हैं और देशभर से उन्‍हें तारीफें भी मिल रही हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह भी पृथ्वी शॉ की जमकर तारीफ की है।

जय शाह ने अपने ट्विवर हैंडल पर युवा बल्‍लेबाज की तारीफ करते हुए लिखा है कि रिकॉर्ड बुक्‍स में एक और एंट्री। पृथ्‍वी शॉ ने कितनी शानदार पारी खेली। रणजी ट्रॉफी में दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने के लिए शुभकामनाएं। बहुत गर्व।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया 18 सदस्ययी टीम का ऐलान, 4 स्पिनर्स के साथ भारत आएगी ऑस्ट्रेलिया

शॉ ने जय शाह दिया दिल जीतने वाला जवाब 

null

आपके हौसला बढ़ाने वाले शब्‍द काफी मायने रखते हैं। लगातार कड़ी मेहतन करूंगा। बता दें कि शॉ ने असम के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ पारी खेलकर एक बार फिर भारतीय टीम में चयन की दावेदारी पेश कर दी है।

भारत को आगामी समय में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज खेलनी है और इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया का सामना करना है। देखना होगा कि पृथ्‍वी शॉ को भारत की टीम में मौका मिलेगा या नहीं। 

ये भी पढ़ें: कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारत और श्रीलंका दूसरे वनडे के दौरान फुटबॉल के दिग्गज पेले को किया जाएगा सम्मानित

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा एंड कंपनी के पास लगातार दूसरा डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने का मौका, ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में जाने के लिए करना होगा इन्तजार

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।