1. Home
  2. Cricket

IND vs BAN LIVE: बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, मोहम्मद शमी बांग्लादेश के खिलाफ पूरी सीरीज से हुए बाहर

IND vs BAN LIVE: बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, मोहम्मद शमी बांग्लादेश के खिलाफ पूरी सीरीज से हुए बाहर
IND vs BAN: रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा उनका टेस्ट सीरीज में खेलना भी संदिग्ध है। 

IND vs BAN: रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि शमी के हाथ में चोट लग गई है और वह 3 मैचों की वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। इतना ही नहीं शमी का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना भी संदिग्ध है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने शनिवार को पीटीआई से इसकी पुष्टि की।

मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप के बाद प्रशिक्षण फिर से शुरू करने के बाद हाथ में चोट लगी है। उन्हें एनसीए में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है और उन्होंने एक दिसंबर को टीम के साथ यात्रा नहीं की है।

ये भी पढ़ें: एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा बीसीसीआई का फैसला नहीं, सरकार पर निर्भर करता है निर्णय: रोजर बिन्नी

कब लगी शमी को चोट?

पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद शमी को ट्रेनिंग सत्र के दौरान चोट लग गई थी। भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बाहर हो गई थी। बताया जा रहा है कि शमी 14 दिसंबर से चटगांव में शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भी नहीं खेल पाएंगे।

शमी की चोट के बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। बंगाल के 33 वर्षीय स्पीडस्टर अगले साल विश्व कप में जाने वाली भारत की वनडे टीम का एक अभिन्न हिस्सा है। सूत्र ने कहा कि 3 वनडे मैचों में शमी की अनुपस्थिति निश्चित रूप से एक कारक है, लेकिन बड़ी चिंता टेस्ट में उनकी अनुपस्थिति है,

जहां उन्हें जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में आक्रमण की अगुवाई करनी है। अगर शमी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाते हैं तो यह कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए चिंता का विषय है। भारत को जून में ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए दावेदारी में बने रहने के लिए हर मैच जीतने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली की एक दिन की कमाई जानकर चौंक जाएंगे आप, पत्नी अनुष्का भी कमाई के मामले में पीछे नहीं 

हमें ट्विटर और फेसबुक पर फालो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।