1. Home
  2. Cricket

India vs Bangladesh: दूसरे टेस्ट में भारत के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की गुंजाइश नहीं, गेंदबाजी में किये जा सकते हैं बदलाव

India vs Bangladesh: दूसरे टेस्ट में भारत के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की गुंजाइश नहीं, गेंदबाजी में किये जा सकते हैं बदलाव 

India Playing XI 2nd Test: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की गुंजाइश ना के बराबर है। हालांकि राहुल द्रविड़ और केएल राहुल दूसरे टेस्ट के लिए गेंदबाजी विभाग में कुछ बदलाव करने के बारे में जरूर सोच सकते हैं। 

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत की टीम ने पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली है। अब दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच गुरूवार, 22 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट की वजह से दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पहले टेस्ट में ओपनिंग करने वाले शुभमन गिल ही इस मैच में भी ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। वहीं केएल राहुल एक बार फिर भारत की टीम का नेतृत्व करेंगे।

गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा था। इसलिए रोहित के ना होने से उनकी जगह को लेकर कोई भी सवाल नहीं है। हालांकि रोहित के फिट होने पर शुभमन गिल को ही बाहर बैठना पड़ता।

लेकिन अब रोहित की चोट की वजह से गिल को लगातार प्लेइंग-11 में मौका मिल रहा है। इसलिए दूसरे टेस्ट में भी भारत के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की गुंजाइश ना के बराबर है। हालांकि राहुल द्रविड़ और केएल राहुल दूसरे टेस्ट के लिए गेंदबाजी विभाग में कुछ बदलाव करने के बारे में जरूर सोच सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: आईसीसी ने ब्रिसबेन की पिच को बताया 'औसत से नीचे', पिच को मिला डिमेरिट अंक

भारत की बल्लेबाजी काफी मजबूत 

रोहित के ना होने पर भी इस टेस्ट सीरीज में भारत की बल्लेबाजी काफी मजबूत नजर आ रही है। बांग्लादेश की कमजोर टीम के खिलाफ भारत के बल्लेबाजों ने पहले टेस्ट में अपना दबदबा कायम रखा। हालांकि केएल राहुल और विराट कोहली के बल्ले से पहले मैच में बड़े रन नहीं निकले।

लेकिन शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा ने पहले टेस्ट में बड़ी पारियां खेली। यहां तक कि निचले क्रम के बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने भी अच्छा स्कोर किया। ऐसे में कप्तान केएल राहुल और कोच राहुल द्रविड़ दोनों के पास ज्यादा कुछ सोचने को नहीं है। 

रोहित शर्मा का बाहर होना गिल के लिए एक अच्छा मौका लेकर आया। अगर रोहित शर्मा चोटिल ना होते, तो गिल को बाहर बैठना पड़ेगा और अपने टेस्ट शतक के लिए और भी इन्तजार करना पड़ता। पहले टेस्ट के बाद अब दूसरे टेस्ट में भी भारत सेम प्लेइंग-11 के साथ ही उतर सकता है।

ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में वापसी के लिए तैयार, फिटनेस टेस्ट के बाद रवींद्र जडेजा पर भी किया जाएगा फैसला

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।