1. Home
  2. Cricket

Jadeja Bumrah Injury Update: जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में वापसी के लिए तैयार, फिटनेस टेस्ट के बाद रवींद्र जडेजा पर भी किया जाएगा फैसला

Jadeja Bumrah Injury Update: जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में वापसी के लिए तैयार, फिटनेस टेस्ट के बाद रवींद्र जडेजा पर भी किया जाएगा फैसला

Indian Cricket Team Injuries: टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने मैदान में रन बनाने और विकेट लेने से ज्यादा समय फिजियो रूम रिहैबिंग में बिताया है। ऑन-फील्ड चोटें बेकाबू होती हैं, लेकिन खिलाड़ियों की फिटनेस से जुड़ी चोटें एक गंभीर चिंता का विषय हैं। पिछले दो वर्षों में ऐसा बार-बार हो रहा है। यह टीम इंडिया के लिए एक बड़ी समस्या है।

Jadeja Bumrah Injury Update: भारत के दो बड़े खिलाड़ी इंजरी से उबरने के बाद टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। भारत प्रीमियर पेसर जसप्रीत बुमराह 100% फिट होने के करीब हैं। उन्होंने एनसीए में गेंदबाजी फिर से शुरू कर दी है और घर में न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए टीम में वापस आने के लिए तैयार हैं।

फिजियो का कहना है कि बुमराह जनवरी की शुरुआत में भारत बनाम श्रीलंका सीरीज में भी खेल सकते हैं। दूसरी तरफ भारत के स्टार आलराउंडर रवींद्र जडेजा भी रिकवरी के करीब हैं। जडेजा की घुटने की चोट के बाद सर्जरी हुई थी।

जिससे जडेजा लगभग उबर गए हैं। फिटनेस टेस्ट के बाद उन पर फैसला लिया जाएगा। श्रीलंका सीरीज के लिए टीम में उनकी वापसी की संभावना है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि जसप्रीत अच्छा महसूस कर रहा है। उन्होंने प्रशिक्षण फिर से शुरू कर दिया है। वह जल्द ही मैच फिट हो जाएंगे।

श्रीलंका सीरीज के लिए उन्हें चुना जाएगा या नहीं यह चयनकर्ताओं के लिए एक सवाल है। लेकिन जैसी स्थिति है, वह लंका सीरीज के लिए वापसी कर सकते हैं। लेकिन अगर चयनकर्ता उन्हें थोड़ा समय और देना चाहते हैं, तो न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिए टीम में जरूर वापसी करेगा। 

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड क्रिकेट में बड़ा बदलाव, विलियमसन ने टेस्ट कप्तानी छोड़ी, टिम साउदी होंगे न्यूजीलैंड के नए टेस्ट कप्तान

टी-20 विश्व कप से भी बाहर थे बुमराह 

बुमराह ने पीठ की इंजरी के बाद टी-20 विश्व कप से पहले घर में ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में टीम में वापसी की थी। लेकिन इस सीरीज में उनकी पीठ की चोट फिर से उभर गई। जिसके कारण पहले तो वे एशिया कप से बाहर हो गए थे और फिर बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से भी चोट के कारण बाहर हो गए।

लेकिन अब लंबे समय तक बाहर रहने के बाद बुमराह पूरी तरह ठीक होने के करीब हैं। जसप्रीत बुमराह फुल टिल्ट गेंदबाजी कर रहे हैं और वह पूरी फिटनेस पर लौट रहे हैं। उनकी तकलीफदेह पीठ की चोट की भारत को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। भारत उनकी अनुपस्थिति में संघर्ष करता रहा और टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बुरी तरह हार गया। 

ये भी पढ़ें: भक्ति योग का सहज मार्ग

एशिया कप के दौरान चोटिल हुए थे जडेजा 

टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर भी एशिया कप के बाद से टीम से बाहर हैं। जडेजा एशिया कप के पहले दो मैचों के बाद ऑफ-डे ट्रेनिंग अभ्यास में एक अजीब चोट का शिकार हो गए। जिसके बाद वे यूएई से भारत वापिस लौट गए।

इसके बाद मुंबई में उनके घुटने की सर्जरी हुई थी। चयनकर्ताओं ने उन्हें बांग्लादेश दौरे में नामित किया था, लेकिन वह समय पर ठीक नहीं हो पाए। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि जड्डू अगले कुछ हफ्तों में एनसीए को रिपोर्ट करेंगे। वह बांग्लादेश सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट नहीं थे।

एक बार जब वह पूरी ट्रेनिंग शुरू कर देगा तो हमें पता चल जाएगा कि वह कहां खड़ा है। फिजियो उनकी चोट का आकलन करेंगे और उनकी वापसी पर फैसला करेंगे। फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि वह श्रीलंका या न्यूजीलैंड सीरीज के लिए वापसी कर पाएंगे या नहीं। लेकिन हमें यकीन है कि वह ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उपलब्ध रहेगा।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने किशोर कुमार के पुराने बंगले में स्थित अपने रेस्तरां 'वन8 कम्यून' का दिया इनसाइड टूर, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें: Samsung ने अपने सबसे सस्ते 5G फोन को किया और भी सस्ता, जल्दी कीजिए

ये भी पढ़ें: खिलाड़ियों की चोट के इलाज के लिए बनाएंगे नीति, मनरेगा से स्टेडियमों की होगी देखभाल

ये भी पढ़ें: पुजारा और गिल की सेंचुरी से जीवंत हो उठा चटोग्राम टेस्ट: सबा करीम

ये भी पढ़ें: विराट कोहली की एक दिन की कमाई जानकर चौंक जाएंगे आप, पत्नी अनुष्का भी कमाई के मामले में पीछे नहीं 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।