1. Home
  2. Cricket

Rishabh Pant Health Update: सर्जरी के बाद पंत की हालत में सुधार, अपने पैरों पर हुए खड़े, डॉक्टरों के अनुसार 4-6 महीने में कर सकते हैं वापसी

Rishabh Pant Health Update: सर्जरी के बाद पंत की हालत में सुधार, अपने पैरों पर हुए खड़े, डॉक्टरों के अनुसार 4-6 महीने में कर सकते हैं वापसी

Rishabh Pant Update: ऋषभ पंत 30 दिसंबर को देहरादून-दिल्ली राजमार्ग पर एक भयानक सड़क हादसे का शिकार हो गए थे। जिसमें उनकी जान बाल-बाल बच गई। लेकिन उन्हें कुछ गहरी चोटें आई थी। जिसमें से 08 जनवरी को, ऋषभ पंत की पहली सर्जरी हुई।

Rishabh Pant Health Update: भारतीय क्रिकेट टीम और ऋषभ पंत के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल से ताजा खबर यह है कि सर्जरी के बाद ऋषभ पंत की हालत में काफी सुधार है।

एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत पहली बार अपने पैरों पर खड़े हुए हैं। भले ही यह केवल कुछ सेकंड के लिए ही रहा। डॉक्टरों के मुताबिक, ऋषभ पंत को पूरी तरह से ठीक होने में कम से कम 4-6 महीने लगेंगे। इसका मतलब यह है कि ऋषभ 50 ओवरों के विश्व कप से पहले भारत की टीम में वापसी कर सकते हैं।

डॉक्टरों ने कहा है कि पंत की क्रिकेट के मैदान में वापसी उनके रीहैब और अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उनके प्रशिक्षण पर निर्भर करती है। पंत के कम से कम अगले एक सप्ताह तक अस्पताल में रहने की उम्मीद है। आने वाले दिनों में उसे वाकर के सहारे चलवाया जाएगा। 

ये भी पढ़ें: रणजी में 379 रनों की रिकॉर्ड तोड़ पारी खेलने वाले पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी के कायल हुए जय शाह, जमकर की तारीफ

सड़क हादसे का शिकार हुए थे पंत 

बता दें कि ऋषभ पंत 30 दिसंबर को देहरादून-दिल्ली राजमार्ग पर एक भयानक सड़क हादसे का शिकार हो गए थे। जिसमें उनकी जान बाल-बाल बच गई। लेकिन उन्हें कुछ गहरी चोटें आई थी। जिसमें से 08 जनवरी को, ऋषभ पंत की पहली सर्जरी हुई।

यह सर्जरी करीब 3 घंटे तक चली। पहला ऑपरेशन उनके घुटने के लिगामेंट टियर पर किया गया था, जो भयानक कार दुर्घटना के दौरान उन्हें हुआ था। लेकिन वह अभी भी लंबी अवधि तक बेड पर ही रहेंगे। क्योंकि अभी ऋषभ के टखने की चोट की एक और सर्जरी होनी है।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम के अनुसार पंत को मैदान पर वापसी करने के लिए कम से कम 8-9 महीने की आवश्यकता होगी। इसका मतलब है कि न केवल वह आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाएंगे बल्कि अक्टूबर में होने वाले एशिया कप 2023 में भी नहीं खेल पाएंगे। 

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया 18 सदस्ययी टीम का ऐलान, 4 स्पिनर्स के साथ भारत आएगी ऑस्ट्रेलिया

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा एंड कंपनी के पास लगातार दूसरा डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने का मौका, ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में जाने के लिए करना होगा इन्तजार

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।