1. Home
  2. Cricket

Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत की हालत में तेजी से हो रहा है सुधार, इस हफ्ते अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद

Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत की हालत में तेजी से हो रहा है सुधार, इस हफ्ते अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद 

Rishabh Pant Health: बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि वह बहुत अच्छे से रिकवरी कर रहा है। मेडिकल टीम से यह अच्छी खबर है। पहली सर्जरी सफल रही और यही बात हर कोई सुनना चाहता था। उन्हें इस सप्ताह अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

Rishabh Pant Health Update: भारतीय क्रिकेट और ऋषभ पंत के प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है।

उम्मीद है कि उन्हें इस सप्ताह मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। 25 वर्षीय ऋषभ पंत 30 दिसंबर को एक भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गए है। जिसके बाद से वे अस्पताल में भर्ती है।

लेकिन अब एक महीना अस्पताल में बिताने के बाद इस हफ्ते उनके घर जाने की उम्मीद है। कुछ दिनों पहले उनके दाहिने घुटने के फटे लिगामेंट की पहली सर्जरी हुई थी। बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, पंत की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है और हम उसकी रिकवरी पर पूरी नजर रखे हुए हैं।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि वह बहुत अच्छे से रिकवरी कर रहा है। मेडिकल टीम से यह अच्छी खबर है। पहली सर्जरी सफल रही और यही बात हर कोई सुनना चाहता था। उन्हें इस सप्ताह अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। 

ये भी पढ़ें: आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में दुनिया के नंबर.1 तेज गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल निकले विराट कोहली से आगे

अगले महीने फिर आना होगा अस्पताल 

ऋषभ पंत को अगले महीने फिर से अस्पताल आना होगा। क्योंकि अगले महीने उनके दाहिने घुटने में फटे एसीएल की दूसरी सर्जरी होगी। दिल्ली-देहरादून हाईवे पर हुए हादसे में पंत के दाहिने घुटने के तीनों लिगामेंट टूट गए थे।

डॉ दिनशॉ पर्दीवाला और उनकी टीम ने तीन घंटे की मैराथन सर्जरी में पंत के पोस्टीरियर क्रूसिएट लिगामेंट और मेडियल कोलेटरल लिगामेंट की सफलतापूर्वक सर्जरी की थी। लेकिन उन्हें एक महीने में अपने एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट के लिए और सर्जरी की आवश्यकता है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उसे लगभग एक महीने में एक और सर्जरी की आवश्यकता होगी। डॉक्टर तय करेंगे कि दूसरी सर्जरी कब करना सही है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम डॉ पर्दीवाला और अस्पताल के लगातार संपर्क में है। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे।

ये भी पढ़ें: पुरुष आईपीएल के बाद Viacom18 ने महिला आईपीएल के भी खरीदे मीडिया अधिकार, 5 वर्षों के लिए 951 करोड़ रुपये किये खर्च

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।