1. Home
  2. Cricket

IND vs NZ 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को दिया जा सकता है आराम

IND vs NZ 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को दिया जा सकता है आराम 

India Playing XI 3rd ODI: रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के बाद स्पष्ट किया कि वें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज से पहले अपने दोनों प्राइमरी तेज गेंदबाजों को तरोताजा रखना चाहता है। इसलिए, इंदौर में होने वाले तीसरे वनडे में उमरान मलिक को प्लेइंग-11 में शामिल किया जाएगा। 

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने इस सीरीज के पहले 2 मैचों को जीतकर इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

ऐसे में अब कप्तान रोहित तीसरे वनडे में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहेगें। कप्तान रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला की तैयारी शुरू कर दी है। इसलिए रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आराम देने के बारे में सोच सकते हैं।

रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के बाद स्पष्ट किया कि वें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज से पहले अपने दोनों प्राइमरी तेज गेंदबाजों को तरोताजा रखना चाहता है। इसलिए, इंदौर में होने वाले तीसरे वनडे में उमरान मलिक को प्लेइंग-11 में शामिल किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें: पुरुष आईपीएल के बाद Viacom18 ने महिला आईपीएल के भी खरीदे मीडिया अधिकार, 5 वर्षों के लिए 951 करोड़ रुपये किये खर्च

शमी और सिराज ने किया है प्रभावित: कप्तान रोहित 

रोहित शर्मा ने दूसरे वनडे के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पिछले पांच मैचों में शमी और सिराज ने वास्तव में शानदार खेल दिखाया है। हमने उनसे जो कुछ भी मांगा है, उन्होंने आगे बढ़कर दिया है।

आप आमतौर पर भारत में इस प्रकार की सीम मूवमेंट नहीं देखते हैं, आप इसे आमतौर पर भारत के बाहर देखते हैं। लेकिन इन लोगों के पास कुछ गंभीर कौशल हैं, वे वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं और उन्हें पुरस्कृत होते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है।

शमी और सिराज लंबे स्पैल गेंदबाजी करने के लिए उतावले थे। लेकिन मैंने उन्हें याद दिलाया कि एक टेस्ट सीरीज भी आने वाली है। इसलिए, हमें खुद का भी ख्याल रखने की जरूरत है। बुमराह और दीपक चाहर जैसे तेज गेंदबाजों का पहले से ही चोटिल होना भारत के तेज गेंदबाजी विभाग के लिए बड़ा झटका है।

जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर के अलावा टी नटराजन और प्रसिद्ध कृष्णा भी चोटिल हैं। इसलिए, शमी और सिराज अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे।

ये भी पढ़ें: मार्केट में तहलका मचाने आ रहा iphone 15 pro, फीचर्स देख रह जाआगे दंग!

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।