1. Home
  2. Cricket

IND vs AUS: केएल राहुल का खराब फॉर्म जारी, बीसीसीआई अधिकारी ने भेजी चेतावनी, कहा- ऐसा कोई नियम नहीं है कि उपकप्तान को हटाया नहीं जा सकता

IND vs AUS: केएल राहुल का खराब फॉर्म जारी, बीसीसीआई अधिकारी ने भेजी चेतावनी, कहा- ऐसा कोई नियम नहीं है कि उपकप्तान को हटाया नहीं जा सकता

KL Rahul: सेंचुरियन में अपने आखिरी टेस्ट शतक के बाद से केएल राहुल ने टेस्ट में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया है। वें सभी फोर्मट्स में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वहीं शुभमन गिल सभी प्रारूपों में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर रखना टीम के लिए एक कड़ा फैसला था।

IND vs AUS: भारत के टेस्ट उप-कप्तान और भविष्य के कप्तान केएल राहुल को नोटिस पीरियड पर रखा गया है। टेस्ट टीम में उनके दिन गिने जा सकते हैं। केएल राहुल की वजह से एक इन-फॉर्म बल्लेबाज शुभमन गिल को बाहर बैठना पड़ रहा है।

केएल राहुल खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। कई लोगों का कहना है कि केएल राहुल अभी भी टीम में हैं क्योंकि वें टीम के उप-कप्तान हैं। लेकिन बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि मौजूदा सेटअप में उप-कप्तान को कोई भी छूट नहीं दी जाएगी।

यह जल्द ही बदल सकता है। किसने कहा कि उनके पास उप-कप्तान की प्रतिरक्षा है। ऐसा कोई नियम नहीं है कि उपकप्तान को हटाया नहीं जा सकता। निश्चित रूप से राहुल भविष्य की टेस्ट कप्तानी के लिए उम्मीदवारों में से एक हैं, लेकिन जब बेंच पर इन-फॉर्म खिलाड़ी हों, तो कोई भी टीम से बाहर हो सकता है। 

ये भी पढ़ें: 2019 विश्व कप के बाद रोहित और विराट के बीच पड़ गई थी दरार, रवि शास्त्री ने सुलझाया था मामला

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं राहुल 

सेंचुरियन में अपने आखिरी टेस्ट शतक के बाद से केएल राहुल ने टेस्ट में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया है। वें सभी फोर्मट्स में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वहीं शुभमन गिल सभी प्रारूपों में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर रहे हैं।

ऐसे में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर रखना टीम के लिए एक कड़ा फैसला था। उन्हें केएल राहुल के कारण प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिल पाई थी। लेकिन राहुल नागपुर टेस्ट में भी बल्ले से फ्लॉप रहे और अब उनकी जगह खतरे में है।

राहुल ने 2022 के बाद से 8 पारियों में सिर्फ 137 रन बनाए हैं, अब उनके पास समय बहुत कम है। नागपुर टेस्ट की पहली पारी को मिलकर राहुल ने 2022 के बाद खेली 9 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक बनाया है। वह अर्धशतक राहुल के लिए अंतिम 30+ स्कोर था।

ये भी पढ़ें: अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच देखेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ऑस्ट्रेलियाई पीएम भी मैच देखने आएंगे भारत

ये भी पढ़ें: अब 4K में होगा आईपीएल का प्रसारण, बीसीसीआई ने Jio को दी हाई वीडियो रिज़ॉल्यूशन में आईपीएल के मैचों का प्रसारण करने की अनुमति

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।