1. Home
  2. Cricket

Rohit Kohli Rift: 2019 विश्व कप के बाद रोहित और विराट के बीच पड़ गई थी दरार, रवि शास्त्री ने सुलझाया था मामला

Rohit Kohli Rift: 2019 विश्व कप के बाद रोहित और विराट के बीच पड़ गई थी दरार, रवि शास्त्री ने सुलझाया था मामला 

Indian Cricket Team: कोहली और रोहित के बीच दरार 2019 विश्व कप अभियान के बाद पड़ी थी। जहां कोहली ने टीम का नेतृत्व किया था। दोनों के बीच दरार आने से टीम का ड्रेसिंग रूम भी 2 खेमों में बंट गया था। लेकिन टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने दोनों के बीच के इस मामले को सुलझाया था।

Rohit Kohli Rift: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सपोर्ट स्टाफ सदस्य ने बताया कि 2019 विश्व कप के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दरार पड़ गई थी। विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मतभेद बन गए थे।

जिसने भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम को विभाजित कर दिया। रोहित और कोहली दोनों ने ही सफेद गेंद क्रिकेट में भारत को बहुत कुछ दिया है। लेकिन दोनों के बीच दरार आने से टीम का ड्रेसिंग रूम भी 2 खेमों में बंट गया था।

लेकिन टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने दोनों के बीच के इस मामले को सुलझाया था। रवि शास्त्री ने दोनों के बीच की इस दरार को बहुत मुश्किल से खत्म किया। यह खुलासा पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर की किताब 'कोचिंग बियॉन्ड' में हुआ है।

ये भी पढ़ें: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा एक और आध्यात्मिक यात्रा पर, ऋषिकेश में स्वामी दयानंद गिरि के आश्रम पहुंचे

2019 विश्व कप के बाद पड़ी थी टीम में दरार 

रोहित शर्मा और विराट बहुत सालों से एक-दूसरे के साथ खेल रहे हैं और पिच पर कुछ महत्वपूर्ण साझेदारियां भी की हैं। लेकिन हर समय एक ही पृष्ठ पर नहीं रहता। 2019 विश्व कप के बाद ये बातें हो रही थी कि विराट और रोहित के बीच सब कुछ ठीक नहीं है। लेकिन टीम मैनेजमेंट और उस समय के कप्तान विराट कोहली इन बातों को नकार रहे थे।

उस समय दोनों के बीच पड़ी दरार की खबरों को छुपाया जा रहा था। लेकिन इसका असर मैदान पर भारतीय टीम के प्रदर्शन पर पड़ रहा था। अब भारत के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर की किताब 'कोचिंग बियॉन्ड' में खुलासा हुआ कि दोनों के बीच पड़ी दरार कि खबरें बिल्कुल सही थी। 

ये भी पढ़ें: पुरुष आईपीएल के बाद Viacom18 ने महिला आईपीएल के भी खरीदे मीडिया अधिकार, 5 वर्षों के लिए 951 करोड़ रुपये किये खर्च

रवि शास्त्री ने सुलझाया था मामला 

कोहली और रोहित के बीच दरार 2019 विश्व कप अभियान के बाद पड़ी थी। जहां कोहली ने टीम का नेतृत्व किया था। आर श्रीधर ने अपनी किताब में लिखा है कि 2019 विश्व कप के बाद, हमारे अभियान के दौरान ड्रेसिंग रूम में कथित तौर पर क्या हुआ और सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हमारी हार के बाद इस बारे में बहुत बुरा समाचार था।

हमें पता चला था कि टीम दो खेमों में बंट चुकी है। जिसमें एक रोहित खेमा और एक विराट खेमा था। दोनों ने सोशल मीडिया पर भी एक-दूसरे को अनफॉलो कर दिया था। यदि आप ऐसी चीजों को खराब होने देते हैं, तो ये अस्थिर हो सकती हैं।

लेकिन उस समय के हेड कोच रवि शास्त्री ने इस मामले को बड़ी सूझबूझ से सुलझाया था। 2019 विश्व के बाद धोनी भी टीम में नहीं थे और ड्रेसिंग रूम में एमएस धोनी के नहीं होने से सार्वजनिक विवाद बढ़ सकता था। 

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी के लिए तैयार रविंद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर हो सकते हैं पहले टेस्ट से बाहर

श्रीधर ने रवि शास्त्री के मैन-मैनेजमेंट की तारीफ की

श्रीधर ने आगे कहा कि हम विश्व कप के करीब 10 दिन बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉडरहिल में टी-20 सीरीज के लिए अमेरिका पहुंचे। अमेरिका पहुंचते ही रवि ने जो सबसे पहला काम किया, वह था विराट और रोहित को अपने कमरे में बुलाना और उन्हें समझाना कि भारतीय क्रिकेट के स्वस्थ रहने के लिए, उन्हें एक ही पृष्ठ पर रहने की आवश्यकता है।

रवि ने अपने ठेठ दाज में कहा कि सोशल मीडिया पर जो कुछ भी हुआ, वह सब ठीक है। लेकिन आप दोनों सबसे सीनियर क्रिकेटर हैं। इसलिए इसे बंद करना चाहिए।

मैं चाहता हूं कि आप यह सब अपने पीछे छोड़ दें और टीम को आगे बढ़ाने के लिए एकजुट हों। पूर्व फील्डिंग कोच ने रवि शास्त्री के मैन-मैनेजमेंट की जमकर तारीफ की। इसके बाद रोहित और कोहली दोनों ने इस दरार को खत्म कर दिया और आगे बढ़ गए।

ये भी पढ़ें: अब 4K में होगा आईपीएल का प्रसारण, बीसीसीआई ने Jio को दी हाई वीडियो रिज़ॉल्यूशन में आईपीएल के मैचों का प्रसारण करने की अनुमति

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।