1. Home
  2. Cricket

Virat Kohli Anushka Sharma: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा एक और आध्यात्मिक यात्रा पर, ऋषिकेश में स्वामी दयानंद गिरि के आश्रम पहुंचे

Virat Kohli Anushka Sharma: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा एक और आध्यात्मिक यात्रा पर, ऋषिकेश में स्वामी दयानंद गिरि के आश्रम पहुंचे

IND vs AUS Test Series: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका कोहली के साथ ऋषिकेश के स्वामी दयानंद गिरि आश्रम पहुंचे हैं। इस महीने की शुरुआत में विराट कोहली अपने परिवार के साथ वृंदावन भी गए थे।

Virat Kohli Anushka Sharma: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से ब्रेक मिला है। विराट कोहली फिलहाल क्रिकेट से मिले ब्रेक का फायदा उठा रहे हैं।

कोहली अब अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ ऋषिकेश के स्वामी दयानंद गिरि आश्रम पहुंच गए हैं। स्वामी दयानंद गिरि पीएम नरेंद्र मोदी के भी गुरु थे। बताया जा रहा है कि विराट कोहली और अनुष्का धार्मिक अनुष्ठान के सिलसिले में यहां पहुंचे हैं।

धार्मिक अनुष्ठान मंगलवार (31 जनवरी) यानी आज होने की संभावना है। विराट और अनुष्का 30 जनवरी को अपनी पत्नी अनुष्का और बेटी वामिका के साथ ऋषिकेश में स्वामी दयानंद गिरि आश्रम पहुंचे।

आश्रम के जनसंपर्क अधिकारी गुणानंद रयाल ने बताया कि उन्होंने यहां पहुंचकर ब्रह्मलीन दयानंद सरस्वती की समाधि के दर्शन किए। उन्होंने गंगा घाट पर संतों और पंडितों के साथ गंगा आरती भी की।

बताया जा रहा है कि उनके साथ उनके योगा ट्रेनर भी आश्रम में रुके हैं। मंगलवार की सुबह योगाभ्यास और पूजा के बाद आश्रम में सार्वजनिक धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया जाएगा और भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें: आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में दुनिया के नंबर.1 तेज गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल निकले विराट कोहली से आगे

मंगलवार को भी आश्रम में ही रुकेंगे विराट 

Virat Kohli Anushka Sharma

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार विराट कोहली मंगलवार शाम को भी आश्रम में ही रहेंगे। आगामी ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भारत के अच्छे प्रदर्शन के लिए मां गंगा से आशीर्वाद और सकारात्मक ऊर्जा लेने के लिए यह जोड़ा संतों की आध्यात्मिक नगरी पहुंचा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 सितंबर 2015 को अपने आध्यात्मिक गुरु स्वामी दयानंद गिरि से मिलने पहुंचे थे। तब से यह आश्रम और भी प्रसिद्ध हो गया था। उसके बाद से कई दिग्गज यहां अध्यात्म के लिए आते हैं और अब विराट भी अपने परिवार के साथ यहां पहुंचे हैं।

Virat Kohli Anushka Sharma

इस महीने की शुरुआत में विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का और अपनी बेटी वामिका के साथ वृंदावन भी गए थे। इस दौरान तीनों ने वृंदावन में श्री परमानंद जी का आशीर्वाद लिया था।

वृंदावन से लौटने के बाद कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था। अब कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेंगे, जो 9 फरवरी से शुरू हो रही है। कोहली से इस सीरीज में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: पुरुष आईपीएल के बाद Viacom18 ने महिला आईपीएल के भी खरीदे मीडिया अधिकार, 5 वर्षों के लिए 951 करोड़ रुपये किये खर्च

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का शेड्यूल 

  • पहला टेस्ट

9 से 13 फरवरी, नागपुर

  • दूसरा टेस्ट

17 से 21 फरवरी, दिल्ली

  • तीसरा टेस्ट

1 से 5 मार्च, धर्मशाला

  • चौथा टेस्ट

9 से 13 मार्च, अहमदाबाद

  • पहला वनडे

17 मार्च, मुंबई

  • दूसरा वनडे

19 मार्च, विशाखापत्तनम

  • तीसरा वनडे

22 मार्च, चेन्नई

ये भी पढ़ें: आईसीसी ने सूर्यकुमार यादव को आईसीसी टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर 2022 के अवार्ड से नवाजा

पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और सूर्यकुमार यादव

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत की हालत में तेजी से हो रहा है सुधार, इस हफ्ते अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम 

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, ट्रेविस हेड, मैथ्यू रेनशॉ, पीटर हैंडस्कोम्ब, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, लान्स मॉरिस, टॉड मर्फी, मिचेल स्टार्क और मिचेल स्वेप्सन

ये भी पढ़ें: संजू सैमसन ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जसप्रीत बुमराह की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी की संभावना

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।