1. Home
  2. Cricket

IND vs AUS ODI Squad: संजू सैमसन ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जसप्रीत बुमराह की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी की संभावना

IND vs AUS ODI Squad: संजू सैमसन ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जसप्रीत बुमराह की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी की संभावना

IND vs AUS: बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि संजू चोट के आकलन के लिए एनसीए लौट आए हैं। मैंने जो सुना है, वह 100% फिट है और चयन के लिए उपलब्ध है। जहां तक बुमराह की बात है तो इसमें एक-एक महीना और लगेगा। हमें उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले वह फिट हो जाएंगे।

IND vs AUS ODI Squad: आईपीएल 2023 से पहले दो चोटिल भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह अभी भी रिकवर कर रहे हैं।

लेकिन संजू सैमसन घुटने की चोट से उबर चुके हैं। हालांकि वह न्यूज़ीलैंड सीरीज़ का हिस्सा नहीं है। संजू सैमसन ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह टीम में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार है।

रिषभ पंत के ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज़ में ना होने के कारण संजू सैमसन को प्लेइंग-11 का हिस्सा बनाया जा सकता है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि संजू चोट के आकलन के लिए एनसीए लौट आए हैं।

मैंने जो सुना है, वह 100% फिट है और चयन के लिए उपलब्ध है। जहां तक बुमराह की बात है तो इसमें एक-एक महीना और लगेगा। हमें उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले वह फिट हो जाएंगे। लेकिन यह उसकी प्रगति पर निर्भर करेगा। वर्तमान में, वह फिट नहीं है। 

ये भी पढ़ें: आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में दुनिया के नंबर.1 तेज गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल निकले विराट कोहली से आगे

ये भी पढ़ें: पुरुष आईपीएल के बाद Viacom18 ने महिला आईपीएल के भी खरीदे मीडिया अधिकार, 5 वर्षों के लिए 951 करोड़ रुपये किये खर्च

श्रीलंका टी-20 में चोटिल हुए थे सैमसन 

संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ पहला टी-20 खेलने के बाद टीम से रिलीज कर दिया गया था। कैच लेने की कोशिश में उनके घुटने में चोट लग गई। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और वनडे दोनों श्रृंखलाओं से बाहर होने के बाद संजू एनसीए पहुंचे थे।

अब सैमसन ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह चयन के लिए उपलब्ध है। हालांकि बुमराह अभी भी फिट नहीं हैं। चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए बुमराह को नहीं चुना।

जबकि उन्हें श्रीलंका एकदिवसीय मैचों के लिए नामित किया गया था, उन्हें पीठ में जकड़न की शिकायत के बाद टीम से रिलीस किया गया था। तब से वह एक बार फिर से रिहैब कर रहे हैं। बुमराह ने हाल ही में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में नेट्स में गेंदबाजी की है। लेकिन वह अभी भी 100% मैच फिटनेस हासिल करने से एक महीना दूर है।

ये भी पढ़ें: रिचर्ड इलिंगवर्थ बने आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर 2022, दूसरी बार जीती डेविड शेफर्ड ट्रॉफी

ये भी पढ़ें: आईसीसी ने सूर्यकुमार यादव को आईसीसी टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर 2022 के अवार्ड से नवाजा

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।