1. Home
  2. Cricket

ICC Umpire of The Year 2022: रिचर्ड इलिंगवर्थ बने आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर 2022, दूसरी बार जीती डेविड शेफर्ड ट्रॉफी

ICC Umpire of The Year 2022: रिचर्ड इलिंगवर्थ बने आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर 2022, दूसरी बार जीती डेविड शेफर्ड ट्रॉफी

ICC Awards 2022: रिचर्ड इलिंगवर्थ ने आईसीसी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा कि मैं आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर पुरस्कार प्राप्त करने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। कई लोगों, कोचों, सहयोगियों और प्रबंधन ने एक खिलाड़ी और अंपायर के रूप में मेरे करियर के विकास में योगदान दिया है। उनका इनपुट पर्याप्त और अमूल्य रहा है और मैं हमेशा उनका आभारी हूं।

ICC Umpire of The Year 2022: रिचर्ड इलिंगवर्थ ने 2019 में आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर का अवार्ड जीता था और अब रिचर्ड ने दूसरी बार इस अवार्ड को अपने नाम किया। रिचर्ड इलिंगवर्थ को आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर 2022 के लिए डेविड शेफर्ड ट्रॉफी दी गई।

उन्होंने दूसरी बार यह ट्रॉफी अपने नाम की। 2022 के दौरान, इलिंगवर्थ ने 24 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों का प्रभार संभाला और अमीरात एलीट पैनल मैच अधिकारी का चयन उनके निर्णय लेने की निरंतरता और कैलेंडर वर्ष के दौरान टीमों और कप्तानों के साथ उनके संचार और संबंधों के आधार पर किया गया।

ये भी पढ़ें: आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में दुनिया के नंबर.1 तेज गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल निकले विराट कोहली से आगे

रिचर्ड इलिंगवर्थ ने आईसीसी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा कि मैं आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर पुरस्कार प्राप्त करने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। कई लोगों, कोचों, सहयोगियों और प्रबंधन ने एक खिलाड़ी और अंपायर के रूप में मेरे करियर के विकास में योगदान दिया है।

ये भी पढ़ें: पुरुष आईपीएल के बाद Viacom18 ने महिला आईपीएल के भी खरीदे मीडिया अधिकार, 5 वर्षों के लिए 951 करोड़ रुपये किये खर्च

उनका इनपुट पर्याप्त और अमूल्य रहा है और मैं हमेशा उनका आभारी हूं। मैं क्रिकेट के प्रति जुनूनी बना हुआ हूं और पेशेवर खेल में कई वर्षों के बाद मैं सीखना और विकसित करना जारी रखूंगा।

मैं अपने परिवार को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। जिन्होंने मुझे बाहर जाने और बाहर जाने में सक्षम बनाने के लिए वर्षों से इतना बड़ा समर्थन दिया है। दुनिया भर में मेरी अंपायरिंग का आनंद लेने वाले सभी लोगों का भी मैं तहे दिल से शुक्रिया करता हूं। 

ये भी पढ़ें: आईसीसी ने सूर्यकुमार यादव को आईसीसी टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर 2022 के अवार्ड से नवाजा

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।