1. Home
  2. Crime

Delhi Crime News: रोंगटे खड़े कर देगी दिल्ली के दंपित व नौकरानी के हत्याकांड की कहानी

Delhi Crime News: रोंगटे खड़े कर देगी दिल्ली के दंपित व नौकरानी के हत्याकांड की कहानी
Delhi Triple Murder: दिल्‍ली के अशोक नगर में ऐसी वारदात हुई जिसने दिल्‍लीवालों को झकझौर दिया। एक साथ तीन-तीन मर्डर देखकर पुलिस समझ गई कि यह चोरी नहीं बल्कि हत्या का मामला है। घर की पहली मंजिल से पुरुष का शव और ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग से दो महिलाओं शव बरामद किए गए। मृतकों में कारोबारी समीर आहूजा उनकी पत्नी शालू दंपति के घर में काम करने वाली उनकी नौकरानी सपना थी। पार्किंग में मिले दो शवों में एक शालू और दूसरा सपना का था।

नई दिल्‍ली। Delhi Hari Nagar Crime Story: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अशोक नगर इलाके में इसी सप्ताह मंगलवार सुबह तिहरा हत्याकांड हुआ था जिसकी वजह जानकार आपके होश उड़ जाएंगे। यहां घर में घुसकर एक दंपति व उनकी नौकरानी की हत्या कर दी गई थी और हत्यारों ने दंपति की तीन वर्षीय बच्ची को सिर्फ जिंदा छोड़ा था। वारदात वाला इलाका हरि नगर थाने के तहत आता है। बदमाशों ने चाकू जैसे तेज धारदार हथियार से गोदकर दंपति व नौकरानी को मौत के घाट उतारा था।

घर के अंदर का मंजर देख पुलिस भी हतप्रभ रह गई

पुलिस को सुबह करीब सवा नौ बजे हत्याकांड की सूचना मिली थी। फोन करने वाले ने पुलिस को इसे चोरी की वारदात बताया था। सूचना के बाद पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर जो मंजर देख वह काफी खौफनाक था। जिस घर में वारदात हुई थी वह चार मंजिला था। ऊपरी वाली मंजिल से नीचे पार्किंग तक खून ही खून था।

UP Crime: मां-बाप के मर्डर का मंजर जितना भयावह, साजिश उससे खौफनाक

पुलिस समझ गई, चोरी नहीं बल्कि यह हत्या का मामला

एक साथ तीन-तीन मर्डर देखकर पुलिस समझ गई कि यह चोरी नहीं बल्कि हत्या का मामला है। घर की पहली मंजिल से पुरुष का शव और ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग से दो महिलाओं शव बरामद किए गए। मृतकों में कारोबारी समीर आहूजा उनकी पत्नी शालू दंपति के घर में काम करने वाली उनकी नौकरानी सपना थी। पार्किंग में मिले दो शवों में एक शालू और दूसरा सपना का था।

भीलवाड़ा में लड़कियों की नीलामी की रिपोर्टों पर घिर सकती है गहलोत सरकार

कपड़े व प्रॉपर्टी का काम करता था घर का मुखिया
 

crime story delhi


समीर आहूजा कपड़े व प्रॉपर्टी का काम करते थे। लगभग एक साल पहले वह विकासपुरी के बुडैल्ला से यहां अशोक नगर में पत्नी व तीन साल की बच्ची के साथ  रहते थे। सपना उनके घर का काम करती थी। पत्नी शालू ब्यूटी पार्लर चलाती थी। पुलिस ने पूरे मकान की छानबीन की। उसके बाद फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया। शुरुआती जांच में सामने आया कि कातिल परिवार का परिचित थे और  हत्याकांड के पीछे दुश्मनी व आपसी रंजिश की आशंका लग रही थी।

पत्नी को आत्महत्या करने से बचाने के बजाय बनाया वीडियो

कातिल सीसीटीवी की डीवीआर तो ले गए पर एक क्लू छोड़ गए

पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और उसके बाद पूरे मकान की गहनता से छानबीन की। इसी दौरान घर में लगे सीसीटीवी पर पुलिस की नजर पड़ी। हालांकि हत्यारे वारदात के बाद इन सीसीटीवी की डीवीआर साथ ले गए थे, लेकिन पुलिस को तब राहत मिली, जब एक सीसीटीवी की फुटेज पुलिस को मिली और उसमें कातिल कैद थे। फुटेज में साफ दिख रहा था कि बाइक पर सवार होकर आरोपी मंगलवार सुबह लगभग आठ बजे समीर आहूजा के घर में दाखिल हुए और इसके बाद वे सुबह करीब नौ बजे वारदात को अंजाम देकर निकलते दिख रहे थे। आरोपियों की संख्या चार से पांच थी।

Video Call करने वाली गर्लफ्रेंड से रहें अलर्ट, बना सकती है आपको कंगाल

आईफोन, लैपटॉप  कैश व  अन्य कीमती सामान गायब

पुलिस की जांच में  सामने आया कि घर से आईफोन, लैपटॉप  कैश व  अन्य कीमती सामान गायब था। पुलिस ने माना कि हत्याओं का अंजाम देने के बाद आरोपियों ने घर की तलाशी ली और वे सारा कीमती सामान भी उठाकर अपने साथ ले गए। अब पुलिस के सामने सवाल था कि किसने हत्याकांड को अंजाम दिया होगा। पुलिस की समीर आहुजा के आस-पास के लोगों को स्कैन करने के साथ-साथ सीसीटीवी फुटेज में दिखने वाले लोगों पर भी नजर थी। इस बीच पुलिस को एक ऐसी बात पता चली कि वह हत्याकांड की गुत्थी तक पहुंच गई। उसी आधार पर पुलिस ने 19 वर्षीय सचिन और 21 साल के सुजित को अरेस्ट कर लिया। दोनों से पूछताछ के क्रम में शाम तक हत्याकांड का सच खुलकर सामने आ गया।  

Pakistani Agency ISI की जासूस से फेसबुक पर महंगी पड़ी दोस्ती, हुई जेल

आरोपी बोले, इस बात का बदला लेने के लिए किया मर्डर

सुजीत व सचिन ने पुलिस को बताया कि बदला लेने के लिए समीर आहूजा, उनकी पत्नी शालू व सपना की हत्या की गई थी। दरअसल, शालू जो ब्यूटी पार्लर चलाती थी, वहां एक लड़की व उसका प्रेमी भी काम करते थे। शालू उस लड़की व उसके प्रेमी से नाराज थी और हाल ही में करीब दस दिन पहले शालू ने दोनों को बेइज्जत करके नौकरी से बाहर कर दिया था। लड़का व प्रेमी शालू की इसी बात से नाराज थे और उन्होंने शालू को खत्म करने का षडयंत्र रचा था। वारदात को अंजाम देने के लिए उन्होंने कुछ साथियों को भी अपने साथ मिला लिया।

इस तरह दिया वारदात को अंजाम  

सचिन और सुजीत के अनुसार समीर आहूजा की हत्या मकान की पहली मंजिल पर और शालू को ग्राउंड फ्लोर के पार्किंग एरिया मारा गया। फिर कातिल जब घर में चोरी कर रहे थे, तभी सपना आ गई। घर का मंजर देखकर सपना के होश उड़ गए। इससे पहले कि सपना कुछ कर पाती आरोपियों ने उसे भी चाकू से गोदकर मार डाला और शव को पार्किंग एरिया में छोड़ दिया। एक घंटे में वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे मौके से भाग निकले। बदकिस्मती से एक कैमरे में उनकी तस्वीरें कैद हो गई थीं।

मास्टरमाइंड पुलिस की पकड़ से अभी बाहर

पुलिस ने सचिन और सुजीत को तो पकड़ लिया लेकिन  हत्याकांड के मास्टरमाइंड प्रेमी युगल अभी पुलिस की पहुंच से बाहर हैं। पुलिस ने सचिन और सुजीत की निशानदेही पर समीर आहूजा के घर से चोरी किया आईफोन 13, खून वाला एक तौलिया भी बरामद कर लिया। इन चीजों को जांच के लिए लैब भेजा गया है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों के मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाए गए हैं और जल्द ही मुख्य आरोपी सहित अन्य को दबोच लिया जाएगा। 

देश के पुलिस विभाग में बिहार से आई सबसे दिलचस्प खबर, जानकार रह जाएंगे हैरान


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।