1. Home
  2. Crime

UP Crime: मां-बाप के मर्डर का मंजर जितना भयावह, साजिश उससे खौफनाक

UP Crime: मां-बाप के मर्डर का मंजर जितना भयावह, साजिश उससे खौफनाक  
Kanpur Crime News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में तीन महीने पहले हुआ बुजुर्ग दंपति के मर्डर का मंजर जितना भयावह था, उसकी साजिश की कहानी उससे भी खौफनाक थी। बुजुर्ग दंपति का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि उनकी बेटी थी। उसने अपने आशिक से मिलकर  इस वारदात को अंजाम दिलाया था। और इतना ही नहीं दोनों की आशिकी मात्र 20 दिन पुरानी थी। हत्यारों ने तेज धारदार से रिटायर्ड ऑर्डिनेंस कर्मी मुन्नालाल (61) और उनकी पत्नी राजदेवी (55) की गला रेत कर हत्या की थी।

कानपुर न्‍यूज। उत्तर प्रदेश के कानपुर में तीन महीने पहले हुआ बुजुर्ग दंपति के मर्डर का मंजर जितना भयावह था, उसकी साजिश की कहानी उससे भी खौफनाक थी। गौरतलब है कि पांच जुलाई को शहर के बर्रा इलाके में अलसुबह एक घर में बुजुर्ग दंपति के शव मिले थे। दंपति की बेरहमी से हत्या की गई थी। पुलिस मामले की तलाश में जुटी थी और उसे कातिल तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। अब जाकर खुलासा हुआ जिसे सुन और पढ़कर हर कोई सिहर उठेगा। प्रदेश का हर कोई  व्यक्ति इस वारदात को सुनकर हतप्रभ रह गया था।

बेटी ने आशिक से करवाई थी मां-बाप की हत्या

बुजुर्ग दंपति का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि उनकी बेटी थी। उसने अपने आशिक से मिलकर  इस वारदात को अंजाम दिलाया था। और इतना ही नहीं दोनों की आशिकी मात्र 20 दिन पुरानी थी। हत्यारों ने तेज धारदार से रिटायर्ड ऑर्डिनेंस कर्मी मुन्नालाल (61) और उनकी पत्नी राजदेवी (55) की गला रेत कर हत्या की थी। दंपति अपने बेटे अनूप के साथ बर्रा की ईडब्ल्यूएस कॉलोनी में रहता था। बेटे का अपनी पत्नी से झगड़ा और बहू शादी के कुछ दिन  बाद ही घर छोड़कर जा चुकी थी।

Also Read: 5G in Education: जानिए एजुकेशन में कितनी कारगर साबित होगी 5जी सर्विस?

सीसीटीवी फुटेज ने कातिल तक पहुंचाया

दंंपति की बेटी कोमल की इन दिनों शादी की तैयारियां चल रही थी। इसी बीच पांच जुलाई को बुजुर्ग दंपति के शव उनके बेड मिले थे। पुलिस ने छानबीन के दौरान घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की गहनता से जांच की। इस दौरान इलाके के ही रहने वाले रोहित नाम के एक युवक की तस्वीरें सीसीटीवी फुटेज में दिखी। वह युवक देर रात संदिग्ध तरीके से मौके की तरफ जाता दिख रहा था। इसी आधार पर पुलिस ने रोहित को गिरफ्तार किया। उससे जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

Also Read: Morbi Bridge: 140 साल पहले अंग्रेजों ने बनाया था मोरबी पुल, 3 लाख रुपए में हुआ था तैयार

आगे की कहानी और भी हतप्रभ करने वाली

रोहित के गुनाह कबूलने के बाद आगे जो सामने आया वह और भी ज्यादा हैरान करने वाला था। दरअसल, रोहित बुजुर्ग दंपति की बेटी कोमल का दूसरा ब्वॉयफ्रेंड था। उसका पहला ब्वॉयफ्रेंड रोहित का ही सगा भाई राहुल था। राहुल सेना में भर्ती है और वारदात जब हुई तब भी  वह मुंबई में तैनात था। वारदात के 20 दिन पहले राहुल ने ही रोहित की कोमल से फोन पर कॉन्फ्रेंस कॉल पर बात करवाई थी। यही कॉन्फ्रेंस कॉल एक भाई के लिए जिंदगी का सबसे बड़ा धोखा बन गई। वो इसलिए क्योंकि रोहित अब अपने भाई राहुल की गर्लफ्रेंड से चुपचाप बात करने लगा था। दोनों एक-दूसरे के इतने करीब आ गए कि मर मिटने की कसमें खा लीं। उधर मुंबई में मौजूद राहुल को इस बात का कोई पता नहीं चल सका।

Also Read: Air Pollution in Delhi: दिल्ली में जीआरएपी का तीसरा चरण लागू होने की संभावना

मां-बाप की संपत्ति पर थी नजर

कोमल अक्सर अपने मां-बाप से नाराज रहती थी। यह इसलिए क्योंकि वह रोहित या राहुल में से किसी एक के साथ शादी करना चाहती थी। घरवाले उसकी इस बात से नाराज थे और वे शादी के लिए तैयार नहीं थे। दूसरी तरफ कोमल के भाई का तलाक का मुकदमा चल रहा था। इससे कोमल को यह डर था कि भाई के तलाक के केस में कहीं मां-बाप की संपत्ति उसे हाथ से न निकल जाए। यही वजह थी कि उसने एक तीर से दो शिकार करने की ठानी। कोमल ने अपने मां-बाप के साथ अपने भाई की भी हत्या की साजिश रची थी। उसकी इस साजिश में राहुल के साथ ही उसका भाई और कोमल का दूसरा ब्वॉयफ्रेंड रोहित भी शामिल हो गया। फिर इन लोगों ने वारदात को अंजाम दे डाला।  

Also Read: यामाहा Fascino 125 : कम बजट में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाला स्कूटर, हाइटेक फीचर्स से है लैस

Also Read: विराट कोहली श्रीलंका के दिग्गज महेला जयवर्धने के टी-20 विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने के रिकॉर्ड से 15 रन दूर


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।