1. Home
  2. Dharam

Silver Kada Pahnne ke Fayde: हाथ में चांदी का कड़ा पहनने से होते है ये लाभ, नहीं जानते होंगे आप

 हाथ में चांदी का कड़ा पहनने से होते है ये लाभ, नहीं जानते होंगे आप
Benefits of chandi ka kada : चांदी का कड़ा हाथ में धारण करने से शुक्र और चंद्र से संबंधित ग्रह दोष दूर होता है। अगर आपकी कुंडली में यह दोष है तो आप भी चांदी का कडू पहनना शुरू कर दें।

Silver Kada pahnne ke fayde : वैदिक ज्योतिष के अनुसार लोग ग्रहों के अनुसार रत्न और धातु धारण करते हैं। अक्सर लोग चांदी का कडू पहनते हैं। हालांकि कई लोग सोना, तांबा, पीतल, लोहा जैसी विभिन्न धातुओं से बनी चूड़ियां भी पहनते हैं।

इन सभी में चांदी के कंगन सबसे अधिक लाभकारी माने गए हैं। ज्योतिष शास्त्र में भी इसके फायदे बताए गए हैं। अगर आप भी हाथ में चांदी का कड़ा पहनते हैं तो आज हम आपको इसके फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।

चांदी का कड़ा पहनने के लाभ 

दरअसल ज्योतिष शास्त्र में चांदी की धातु का संबंध चंद्रमा और शुक्र से माना जाता है।चांदी का कड़ा हाथ में धारण करने से शुक्र और चंद्र से संबंधित ग्रह दोष दूर होता है। अगर आपकी कुंडली में यह दोष है तो आप भी चांदी का कडू पहनना शुरू कर दें।

Rudraksha Ke Labh : हाथ में रुद्राक्ष पहनने से क्या होता है, जाने इससे जुड़े हर सवाल का जवाब

चांदी का कड़ा पहनने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहती है। विपरीत परिस्थितियों में भी आपके पास पैसों की कमी नहीं रहती है।

ज्योतिष में क्या है चांदी का महत्‍व

ज्‍योतिषार्य के अनुसार, हाथ में चांदी का कड़ा पहनना बेहद शुभ होता है. दरअसल, चांदी का सीधा संबंध चंद्रमा और शुक्र दोनों से माना जाता है. इन दोनों का साथ मिलने से ग्रहों की स्थिति मजबूत होती है. क्योंकि, यदि आपकी कुंडली में चंद्रमा शुभ होने से आपका स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर रहेगा। 

वहीं, शुक्र के अनुकूल होने से आपको संपन्‍नता प्राप्‍त हो सकती है. साथ ही चांदी का कड़ा पहनने से सुख समृ‍द्धि और यश की भी प्राप्‍त होगी और मां लक्ष्‍मी की कृपा आप पर बनी रहेगी. ऐसे में चांदी को हमेशा सोमवार या शुक्रवार के दिन धारण करना चाहिए. क्योंकि सोमवार को चंद्रमा की और शुक्रवार को शुक्र की कृपा होती है। 

क्या होता है फायदा 

चांदी ठंडी होती है। इसका संबंध चंद्रमा से है। इसे धारण करने से मन शांत और एकाग्र होता है। अगर आपको बहुत ज्यादा गुस्सा आता है तो आप चांदी का कड़ा पहन सकते हैं।

ज्योतिषशास्त्र में यह भी कहा गया है कि चांदी को सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने वाली धातु माना जाता है। ऐसे में चांदी का कड़ा या कड़ा हाथ में धारण करने से नकारात्मकता दूर होती है और सकारात्मकता बढ़ती है।

अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर है तो आप किसी ज्योतिषी से सलाह लेकर चांदी की चूड़ी पहन सकते हैं। 

Vastu Tips for Money : घर में रखें इन जानवरों की मूर्तियां, रुपयों की होने लग जाएगी बरसात

Valentine’s Day Wishes Messages वैलेंटाइन डे पर लवर और गर्लफ्रेंड को भेजें ये खास मैसेज

Advance Valentines Day Wishes in Hindi वैलेंटाइन डे पर हिंदी में भेजें एडवांस में मैसेज

Valentine’s Day Special Love Messages वैलेंटाइन डे पर भेजो प्‍यार में डूब ये खूबसूरत मैसेज


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।