1. Home
  2. haryana

Grading marks HSEB: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की वेबसाइट पर आज से ऐसे भर सकते हैं ग्रेडिंग मार्क

Grading marks HSEB:  हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की वेबसाइट पर आज से ऐसे भर सकते हैं ग्रेडिंग मार्क
Grading marks HSEB: सेकेंडरी एवं सीनियर सेकेंडरी की वार्षिक परीक्षा फरवरी-मार्च-2024 के लिए के लिए ग्रेडिंग मार्क भरने की प्रक्रिया 8 फरवरी से शुरू हो चुकी है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर 17 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। 

भिवानी। सेकेंडरी एवं सीनियर सेकेंडरी की वार्षिक परीक्षा के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित की जाने वाली सेकेंडरी एवं सीनियर सेकेंडरी की वार्षिक परीक्षा फरवरी-मार्च-2024 के लिए राजकीय, अराजकीय स्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों और गुरुकुल और विद्यापीठ के ग्रेडिंग मार्क आज ( गुरुवार 8 फरवरी) से ऑनलाइन भरे जाएंगे। 

ग्रेडिंग मार्क के लिए कैसे करें आवेदन

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने कहा कि सेकेंडरी एवं सीनियर सेकेंडरी की वार्षिक परीक्षा के लिए प्रायोगिक विषयों की परीक्षाओं का आयोजन 1 फरवरी से 17 फरवरी तक निर्धारित करते हुए करवाया जा रहा है।

Chocolate Day Messages Wishes for Friends : चॉकलेट डे 2024 पर फ्रेंड्स को भेजें ये लाजवाब मैसेज

राजकीय और अराजकीय स्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों और गुरुकुल और विद्यापीठों के ग्रेडिंग मार्क हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर दिए गए लिंक पर 8 से 19 फरवरी तक ऑनलाइन भर सकते हैं।

इनको मिलेगी सुविधा

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त जिन विद्यालयी परीक्षार्थियों का चयन राज्य, राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेलों में हुआ है. ऐसे जी परीक्षार्थी परीक्षाओं की निर्धारित तिथियों में किसी विषय की परीक्षाओं में अपीयर नहीं हो सकते हैं तो उनकी सूची संबंधित विद्यालय साक्ष्यों सहित बोर्ड कार्यालय में परीक्षाओं के आरंभ होने से 10 दिन पूर्व उपलब्ध करवाएं ताकि उनकी फिर से परीक्षाएं आयोजित करवाई जा सके।

बाद में लगेगा जुर्माना

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि जो विद्यालय निर्धारित तिथि तक ऑनलाइन नहीं भरते हैं तो एसे विद्यालयों को 500 रुपए प्रति परीक्षार्थी और अधिकतम 5 हजार रुपए जुर्माने के साथ 20 फरवरी से 22 फरवरी तक ऑनलाइन अंक अपलोड करने होंगे।

Chocolate Day Messages for Husband in Hindi : चॉकलेट डे 2024 पर हसबैंड और मंगेतर को भेजो ये शानदार शायरी

उन्होंने बताया कि संबंधित विद्यालय के प्रधान यह ध्यान रखें कि समय रहते अंक अपलोड हो जाए. इसके बाद किसी भी प्रतिवेदन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। 

Rewari Aiims News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को रेवाड़ी आएंगे, हरियाणा को मिलेगा एम्‍स का तोहफा


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।