1. Home
  2. haryana

Haryana Internet Ban : किसान आंदोलन के कारण हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट सेवाएं रहेंगी बंद

Haryana Internet Ban : प्रस्तावित किसान आंदोलन को देखते हुए 7 जिलों में इंटरनेट सेवाएं रहेंगी बंद
Internet Ban in Haryana : हरियाणा के प्रदेश के गृह सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने शनिवार की शाम जारी आदेशों में कहा है कि किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए प्रदेश के अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों में 11 फरवरी को सुबह 6 बजे से 13 फरवरी की रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी।

अंबाला। Haryana Internet Ban : पंजाब के किसानों द्वारा आंदोलन की घोषणा के मद्देनजा कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद करने का फैसला लिया गया है। इसको लेकर होम सेक्रेटरी टीवीएसएन प्रसाद ने आदेश जारी कर दिए। आदेश में कहा गया है कि यह आदेश हरियाणा राज्य के डबवाली सहित अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जींद हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकार क्षेत्र में शांति और सार्वजनिक व्यवस्था में किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए जारी किया गया है और 11.02.2024 (06:00 बजे) से 13.02.2024 (23:59 बजे) तक लागू होगा। 

इन जिलों में बंद रहेगा इंटरनेट 

आगे लेटर में इंगित है कि सीआईडी चीफ द्वारामेरे संज्ञान में लाया गया है। पुलिस महानिदेशक, सीआईडी, हरियाणा ने अपने अनुरोध दिनांक 10.02.2024 के माध्यम से कहा कि कुछ संगठनों द्वारा दिए गए किसान मार्च/आंदोलन के आह्वान के मद्देनजर, तनाव, झुंझलाहट, आंदोलन, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की आशंका है।

Haryana Traffic Advisory: किसानों के दिल्ली कूच पर हरियाणा पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, पंजाब की ओर जाने से बचें

शांति बनाएं रखें 

अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों में सार्वजनिक शांति और शांति में व्यवधान की सम्भावना है। भड़काऊ सामग्री और झूठी अफवाहों के प्रसार के माध्यम से इंटरनेट सेवाओं के दुरुपयोग के कारण उपर्युक्त जिलों में सार्वजनिक उपयोगिताओं में व्यवधान, सार्वजनिक संपत्तियों और सुविधाओं को नुकसान और सार्वजनिक कानून और व्यवस्था में गड़बड़ी की स्पष्ट संभावना है, जो हैं मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, एसएमएस सेवाओं और अन्य डोंगल सेवाओं पर सोशल मीडिया/मैसेजिंग सेवाओं के माध्यम से जनता तक प्रसारित/प्रसारित किया जा सकता है।

Sapna Chaudhary Tu Cheez Lajwaab : इस गाने पर सपना चौधरी ने बिखेरा जलवा, आशिक हुस्‍न के दीदार करते रह गए

हरियाणा में इंटरनेट सेवाएं बंद

मोबाइल फोन और एसएमएस पर व्हाट्सएप, फेसबुक ट्विटर आदि जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से गलत सूचना और अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए, आंदोलनकारियों और प्रदर्शनकारियों की भीड़ को सुविधाजनक बनाने और संगठित करने के लिए, जो गंभीर जीवन और क्षति का कारण बन सकते हैं। इन सभी परिस्थितियों के मध्य नजर उपरोक्त जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद करने का निर्णय लिया गया है। 

Haryana Free Drone Training 2024 : हरियाणा में ड्रोन प्रशिक्षण के लिए इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन, जानें प्रोसेस


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।