1. Home
  2. haryana

Navjot Kaur Gary Marriage News: 2 फरवरी को होगी कुरुक्षेत्र की ओलंपियन नवजोत कौर और गैरी नागपाल की शादी

Navjot Kaur Gary Marriage News: 2 फरवरी को होगी कुरुक्षेत्र की ओलंपियन नवजोत कौर और गैरी नागपाल की शादी
Kurukshetra news: कुरुक्षेत्र की शान और ओलंपियन नवजोत कौर और कनाडा निवासी गैरी नागपाल की शादी दो फरवरी, 2024 को हो रही है। दोनों का आनंद कारज होगा और दोनों परिवारों ने विवाह की पूरी तैयारी कर ली है।

कुरुक्षेत्र। Navjot Kaur Gary Marriage News : कुरुक्षेत्र की आन बान और शान भीम अवार्डी नवजोत कौर की शादी 2 फरवरी को हो रही है। नवजोत कौर का खेल का सफर शाहाबाद के एसजीएनपी स्कूल से कोच बलदेव सिंह के सानिध्य में शुरू हुआ था।

ओलंपिक में किया था शानदार प्रदर्शन

नवजोत कौर ने भारतीय महिला हॉकी टीम की ओर से खेलते हुए वर्ष 2016 और 2021 में ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन किया था। वर्ष 2021 के ओलंपिक में भारतीय टीम चौथे नंबर पर रही थीं। इसके अलावा नवजोत ने तीन सीनियर वर्ल्ड कप, एक जूनियर वर्ल्ड कप और दो बार एशियन गेमों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

नवजोत कौर के अवार्ड

दो बार ओलंपिक खेल चुकी भारतीय महिला हॉकी टीम की धुरंधर खिलाड़ी एवं भीम अवार्डी नवजोत कौर 2018 की एशियन गेम्स में सिल्वर और 2014 की एशियन गेम्स में कांस्य पदक देश की झोली में डाला था। नवजोत कौर टीम की मिड फील्डर खिलाड़ी रहीं हैं।

Rewari Tiger Update News: एसटी 2303 टाइगर को लेकर सोशल मीडिया पर उड़ाई अफवाह तो खैर नहीं

अब तक 209 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं। नवजोत कौर 2011 में इंडिया टीम में शामिल हुई थीं और 14 वर्ष तक देश को अपनी सेवाएं दे रही हैं। नवजोत कौर आरसीएफ कपूरथला में ओएसडी-ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी के पद पर नियुक्त हैं।

कौन है गैरी नागपाल

कनाडा निवासी गैरी नागपाल अंतरराष्ट्रीय महिला हॉकी खिलाड़ी भूपिंद्र कौर और रणबीर सिंह के बेटे हैं। नवजोत और गैरी की सगाई 15 जनवरी को हुई थी। अब दो फरवरी को सिख रीति रिवाज के साथ शादी होगी। शाहाबाद की पूर्व हॉकी खिलाड़ी भूपिंद्र कौर भी हरियाणा की तरफ से भीम अवार्ड प्राप्त कर चुकी हैं।

खुशी में डूबा परिवार

नवजोत कौर ने कहा कि अपनी शादी को लेकर वह बेहद खुश हैं और हॉकी से जुड़े अनेक सितारे उनकी शादी के पंडाल की शोभा बढ़ाएंगे। नवजोत की शादी को लेकर पिता सतनाम सिंह, माता मनजीत कौर, भाई बलकरण सिंह और बहन सिमरणजीत कौर बेहद खुश हैं।

Hisar Airport News : हिसार एयरपोर्ट में अप्रैल 2024 से शुरू होगी पहली फ्लाइट, जुलाई से अम्‍बाला हवाई अड्डा लोगों के लिए खुलेगा


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।