1. Home
  2. haryana

Rewari Tiger Update News: एसटी 2303 टाइगर को लेकर सोशल मीडिया पर उड़ाई अफवाह तो खैर नहीं

Rewari Tiger Update News: एसटी 2303 टाइगर को लेकर सोशल मीडिया पर उड़ाई अफवाह तो खैर नहीं 
Rewari tiger st 2303: रेवाड़ी में आए बाघ को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत अफवाहें चल रही हैं। इसको लेकर वन्य विभाग भी सतर्क है। अगर कोई एसटी 2303 टाइगर को लेकर सोशल मीडिया पर गलत जानकारी शेयर करेगा तो उसके खिलाफ कार्यवाही होगी। 

रेवाड़ी। Latest Tiger Update : रेवाड़ी में आए एसटी 2303 टाइगर को लेकर लोग गलत जानकारी शेयर कर रहे हैं। इससे लोगों में डर का महोल है। बात दें कि राजस्थान की तरफ से जिस रास्ते 19 दिसंबर को बाघ भटसाना पहुंचा था। अगले दिन बाघ सुबह उसी रास्ते से पहले गांव खरखड़ा के खेतों की तरफ वापस आया और फिर रविवार को भी उसी रास्ते में पड़ने वाले गांव भटसाना तक पहुंच गया।

सोशल मीडिया पर अफवाह

पिछले सोमवार को सुबह भटसाना में ही बाघ के होने की जानकारी मिली थी, लेकिन दोपहर बाद उसकी लोकेशन ट्रैक नहीं हो पाई। देर शाम वन विभाग की टीमों के पास सूचना पहुंची कि बाघ राजस्थान और रेवाड़ी सीमा पर पड़ने वाले गांव बूढ़ी बावल में देखा गया।

Hisar Airport News : हिसार एयरपोर्ट में अप्रैल 2024 से शुरू होगी पहली फ्लाइट, जुलाई से अम्‍बाला हवाई अड्डा लोगों के लिए खुलेगा

धारूहेड़ा में घुसने के बाद ये बाघ 4 दिनों के अंदर 4 गांवों में लोकेशन बदल चुका था। इनमें ततारपुर खालसा, भटसाना, खरखड़ा और जड़थल गांव शामिल था।

एसटी 2303 टाइगर कहाँ है 

बाघ की अब सही लोकेशन क्या है इसे लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। कोई बाघ की लोकेशन राजस्थान के बुढ़ी बावल गांव में बता रहा है तो कोई नारनौल। कुल मिलाकर, बाघ को लेकर डर का माहौल बना हुआ है। किसान खेतों में जाने से डर रहे हैं। धीरे धीरे जनजीवन समान्य हो रहा था। अब फिर से तनावपूर्ण माहौल पैदा हो रहा है।

बाघ की लोकेशन

रविवार को रेवाड़ी के भटसाना –जड़थल गाँव में टाइगर ने रेसक्यू टीम पर हमला किया था। जिस घटना में एक वनकर्मी घायल हो गया था। यहाँ पर रेसक्यू टीम ने टाइगर को रेसक्यू करने के लिए घेराबंदी कर ली थी। लेकिन टाइगर भाग निकाला।

Haryana News: हरियाणा के किसानों की होगी बल्ले बल्ले, पीएम किसान की राशि हो सकती है 9 हजार, अपडेट करवा लें अपना खाता

जिसके बाद सोमवार दिनभर टाइगर की लोकेशन पता नहीं लग पा रही थी। शाम को टाइगर की राजस्थान में वापिस जाते हुये की एक वीडियो सामने आई।

बाघ के वार से घायल की हालात में सुधार 

बाघ के हमले में घायल हुआ अलवर वन विभाग का होमगार्ड हीरालाल के जख्म भी धीरे-धीरे भर रहे हैं। हीरालाल करीब 70 प्रतिशत तक ठीक हो चुका है। हीरालाल ने बताया कि वह अब ठीक हो चुका है। जख्म भी उसके धीरे-धीरे भर रहे हैं। साथ ही हीरालाल उन दिनों को याद कर रहा है जब बाघ उसके सामने आया था और हमला किया था। हीरालाल ने बताया कि उसको एक बार लगा कि वह बाघ से नहीं बच पाएगा क्योंकि इतनी करीब से बाघ उसने पहले कभी नहीं देखा था। उसने भगवान का शुक्रिया किया है कि वह बाघ के हमले के बाद भी बच गया।

किसान रघुवीर पर हमला 

बाघ ने अभी तक किसी की जान नहीं ली है। हालांकि, 4 दिनों में दो लोगों पर हमला किया जिसमें एक बेहोश हुआ था। सबसे पहले उसने राजस्थान के खुशखेड़ा गांव में खेत में काम कर रहे बुजुर्ग किसान रघुवीर पर हमला किया। उसके बाद उसने रविवार को भटसाना गांव पहुंची सरिस्का टाइगर रिजर्व की टीम के सदस्य हीरालाल पर हमाल किया, धर्म सिंह बेहोश हुआ था। बाघ ने अभी तक किसी की जान नहीं ली। बाघ ने एक नीलगाय को खाया था। करीब 3 महीने से अलवर में वन विभाग बाघ टीम की ट्रैकिंग कर रही थी।

Rewari Tiger Latest Update : इतने दिन सरिस्का टाइगर रिजर्व एसटी 2303 टाइगर कहाँ रहा, जानें अपडेट न्यूज


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।